Home खास खबर बेरोजगारों के लिए रोजगार का अवसर,विभिन्न विभागों में 2492 पदों पर होगी...

बेरोजगारों के लिए रोजगार का अवसर,विभिन्न विभागों में 2492 पदों पर होगी भर्ती

144 विभिन्न पदों के लिए मंगाए आवेदन स्वास्थ्य विभाग ने

रायपुर-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस, राजस्व तथा खाद्य विभाग के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अनुमति जारी करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। उनके इस निर्देश के बाद कुल 2492 पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। इन विभागों के अतिरिक्त अन्य सभी विभागों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा आज लिए गए निर्णय के फलस्वरुप पुलिस विभाग के अंतर्गत ‘ बस्तर फाइटर्स ‘ बल के गठन की मंजूरी जारी की गयी जिसमें 2100 पदों के भर्ती की अनुमति दी गयी है। इसी तरह राजस्व विभाग अंतर्गत मैदानी स्तर पर 301 पटवारियों के पदों पर नयी भर्ती की जाने की अनुमति दी गई है । खाद्य विभाग अंतर्गत 84 खाद्य निरीक्षकों के साथ-साथ कुल 91 पदों पर भर्ती की की जाएगी ।

देश के एकलव्‍य आदर्श आवासीय विद्यालयों में 3,479 रिक्‍त पद पर होगी भर्ती

मुख्यमंत्री ने युवाओँ का आह्वान किया है कि वे इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए अच्छी मेहनत और लगन के साथ तैयारियां करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों को रिक्त पदों का परीक्षण कर उन पर सीधी भर्ती किए जाने की कार्ययोजना बना कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

मंडी निरीक्षक एवं उप निरीक्षक के 168 पदों पर होगी सीधी भर्ती

भर्ती की अनुमति जारी होते ही भर्ती विज्ञापन एवं परीक्षा आयोजन की कार्यवाही

करने हेतु संबंधित विभागों को निर्देशित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री द्वारा सम्पूर्ण

प्रक्रिया को त्वरित गति एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/