Home छत्तीसगढ़ संचालक चिकित्सा शिक्षा ने मेडिकल काॅलेज के सम्बन्ध में ली विभिन्न जानकारी

संचालक चिकित्सा शिक्षा ने मेडिकल काॅलेज के सम्बन्ध में ली विभिन्न जानकारी

जिले में जल्द ही मेडिकल काॅलेज की पढ़ाई के साथ-साथ उच्च स्तरीय अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाओं के शुरू हो जाने के कयास भी तेज होते नज़र आ रहे हैं

msmd-20-3

महासमुंद – आज संचालक, चिकित्सा शिक्षा (डी.एम.ई.) डाॅ. आर. के.व् डाॅ. निर्मल  ने सुबह की पाली में ग्राम खरोरा, स्थित मेडिकल काॅलेज के लिए आबंटित भूमि-स्थल का खसरा नंबर से लेकर प्रवेश एवं निकासी तक के लिए बनाए गए योजना प्रारूप का मौका मुआयना किया। तत्पश्चात् उन्होंने सीएमएचओ कार्यालय पहुँचे । वहाँ उन्होंने सीएमएचओ. डाॅ. एन. के. मंडपे से चिकित्सा सेवाओं के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी ली। बैठक में भूमि आबंटन की वर्तमान स्थिति व  निर्मित किए जाने वाले भवन के बारे में अवगत कराया। डाॅ. सिंह और उनका दल जिला चिकित्सालय पहुंचा व् विभिन्न आवश्यक जानकारी ली गई  जीएनएम नर्सिंग सेन्टर सहित एमपीडब्ल्यू छात्रावास का अवलोकन किया। जिसमें मेडिकल काॅलेज के मानदण्डों में अनुरूप भवन एवं परिसर, कक्षों की संख्या और आकार, रहवास के लिए हाॅस्टल एवं मैस आदि की उन तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने स्टेडियम के सौन्दर्यीकरण कार्य की प्रगति का लिया जायजा

मेडिकल काॅलेज के सम्बन्ध में ली विभिन्न जानकारी

मेडिकल काॅलेज सुविधा विस्तार के मद्देनजर एवं आगामी प्रबंधन संबंधी आंकलन के दृष्टिगत बरौंडा बाजार स्थित लाइवली-वुड काॅलेज का निरीक्षण किया। जहां, विभागीय विस्तार सहित आने वाले सत्रों में द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों के अध्ययन से जुड़ी आवश्यकताओं को लेकर सम्भावनाओं की तलाश की गई। बताया जा रहा है कि चिकित्सा शिक्षा संचालक द्वारा महासमुंद में बनने वाले बहुप्रतिष्ठित मेडिकल काॅलेज को यथाशीध्र शुरू करने के लिए उक्त निरीक्षण किया गया है।

VC से कलेक्टर ने पालिकाध्यक्षों व् पार्षदों से की बात कोरोना जांच में आएगी तेजी

इसमें आवश्यक जानकारियों का संकलन कर आगामी योजना क्रियान्वयन पर जोर दिया जा रहा है। जिला स्वास्थ्य सेवाओं को भी इस ओर निरंतर समन्वय एवं सहयोग बनाते हुए निर्देशानुसार कार्य संपादित किए जाने के लिए कहा गया है। ऐसे में, जिले में जल्द ही मेडिकल काॅलेज की पढ़ाई के साथ-साथ उच्च स्तरीय अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाओं के शुरू हो जाने के कयास भी तेज होते नज़र आ रहे हैं।

निरीक्षण के दौरान  ए.डी.एम. नायक, सीएमएचओ डाॅ. मंडपे, डिप्टी कलेक्टर बंसल, एसडीओ.पी.डब्ल्यू.डी एवं राष्ट्रीय

स्वास्थ्य मिशन के जिला स्वास्थ्य सलाहकार संदीप चन्द्राकर

सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com