Home क्राइम खेलो इंडिया गेम्स में झूठा विज्ञापन देने के आरोप में तीन व्यक्ति...

खेलो इंडिया गेम्स में झूठा विज्ञापन देने के आरोप में तीन व्यक्ति गिरफ्तार

2021 में हरियाणा के पंचकुला में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया गेम्स में भाग लेने के लिए एथलीटों से आवेदन आमंत्रित कर रहे थे

0
153
430610-100799

दिल्ली-उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक झूठे विज्ञापन को प्रसारित करने में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोग 2021 में हरियाणा के पंचकुला में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया गेम्स में भाग लेने के लिए एथलीटों से आवेदन आमंत्रित कर रहे हैं, और प्रत्येक एथलीट से खेलों में भाग लेने के लिए 6000 रुपये देने की मांग कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा की गई एक प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराने के बाद गिरफ्तारी की गई।

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय ने राज्यों से प्रशिक्षण केंद्र में आधुनिक कोर्सों को विस्तार देने का कहा

गिरफ्तार तीनों व्यक्ति संजय प्रताप सिंह, अनुज कुमार और रवि हैं। संजय आगरा का एक पूर्व-कबड्डी खिलाड़ी है और उसने रुद्र प्रताप सिंह के नाम से एक फर्जी आईडी बनाई थी, जो खेलो इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक एथलीटों के साथ बातचीत करता था। इस बीच, अनुज और रवि ने उत्तर प्रदेश में केनरा बैंक और स्टेट बैंक की शाखाओं के अपने खाता नंबर प्रदान किए हैं, जहां एथलीटों को पैसा जमा करने के लिए कहा गया था। अब दोनों बैंकों द्वारा खातों को अवरुद्ध कर दिया गया है। उन एथलीटों की कुल संख्या की पहचान करने के लिए जांच जारी है, जिन्होंने दोनों खातों में पैसा जमा किया था।

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय ने राज्यों से प्रशिक्षण केंद्र में आधुनिक कोर्सों को विस्तार देने का कहा

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com