Home खास खबर मृतक मणिपुरी फुटबॉलर के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की सहायता...

मृतक मणिपुरी फुटबॉलर के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत

khaaskhbar

दिल्ली-खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को मृतक मणिपुरी फुटबॉलर मणितोम्बी सिंह के परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता की स्वीकृति दी, ताकि परिवार के वित्तीय संकट को कम किया जा सके।

मणितोम्बी, जिनकी मृत्यु अगस्त, 2020 में 39 वर्ष की आयु में हुई थी, अपने परिवार के एकमात्र कमाने वाले सदस्य थे। उनके पीछे उनके परिवार में उनकी पत्नी और एक पुत्र हैं। फैसले के बारे में केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि मणितोम्बी ने भारतीय फुटबॉल में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने मणिपुर में एक कोच के रूप में भी योगदान दिया है। उनका निधन वास्तव में खेल समुदाय के लिए एक नुकसान है।

खेलो इंडिया गेम्स में झूठा विज्ञापन देने के आरोप में तीन व्यक्ति गिरफ्तार

जब हमने उनकी मृत्यु के बाद परिवार में मौजूव वित्तीय संकट के बारे में जाना तो उनका समर्थन करना हम पर एक कर्तव्य था। सरकार के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह हमारे सभी एथलीटों, पूर्व और वर्तमान के साथ-साथ उन लोगों का भी सहयोग करें जिन्होंने अपना जीवन कोच, खेल प्रशासक, सहायक स्टाफ और इसी तरह की भूमिकाओं में खेल के लिए समर्पित किया है।

दिव्यांगों के दीपावली को रौनक बना रहा है यू ट्यूबर आरक्षक Shankar Nayak

खिलाड़ियों के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के तहत 5 लाख रुपये का अनुदान स्वीकृत किया गया है। खेल मंत्रालय इस योजना के माध्यम से ज़रूरतमंद एथलीटों की लगातार वित्तीय सहायता कर रहा है। इस योजना के माध्यम से वित्तीय सहायता के लिए एथलीटों और अन्य लोगों को आवेदन करने के लिये आमंत्रित करता है, जिन्होंने खेल के क्षेत्र में काम किया है।

महिला व बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी को दी गई विदाई

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com