Home खास खबर केंद्रीय शिक्षा मंत्री कल CBSE परीक्षा-2021के प्रारंभ होने की तारीखों की घोषणा...

केंद्रीय शिक्षा मंत्री कल CBSE परीक्षा-2021के प्रारंभ होने की तारीखों की घोषणा करेंगे

दिल्ली-केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ कल यानी 31 दिसंबर को शाम 6 बजे CBSE सीबीएसई बोर्ड परीक्षा-2021 के प्रारंभ होने की तारीखों की घोषणा करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने यह जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है।

इससे पहले, शिक्षकों के साथ वर्चुअल माध्यम से बातचीत के दौरान, केंद्रीय शिक्षा मंत्री पोखरियाल ने बताया कि सीबीएसई CBSE छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों द्वारा दिए गए सुझावों को ध्यान में रखते हुए 2021 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए आवश्यक तैयारी में जुटा है।

“आत्मनिर्भर भारत का हो रहा निर्माण”

दिल्ली-रेल मंत्रालय ने वर्ष 2020 में रेल मंत्रालय की उपलब्धियों की एक बुकलेट जारी की है, जिसका शीर्षक है “एक आत्मनिर्भर भारत का निर्माण”। इस पुस्तिका में वर्ष 2020 में भारतीय रेल की महत्वपूर्ण उपलब्धियों और पहलों को शामिल किया गया है।

पुस्तिका में कई विशेष शीर्षकों के साथ रेल मंत्रालय की महत्वपूर्ण उपलब्धियां और पहलें शामिल हैं, जैसे – राष्ट्र की जीवन रेखा – कोविड-19 के दौरान, कोविड-19 के दौरान सद्भावना बढ़ातीरेलवे, रेल सुरक्षा, इन्फ्रास्ट्रक्चर – एक बेहतर कल के लिए,पूर्वोत्तरः सातों राज्योंसे कनेक्टिविटी, आत्मनिर्भर भारत, स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत, ग्रीन रेलवे, स्किलिंग भारत, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) के कार्य में तेजी, माल-परिवहन में तेजी, मालढुलाई में अग्रसर, किसान रेल से कृषि क्षेत्र में खुशहाली, यात्रियों की मुस्कान के लिएनिरंतर प्रयास,प्रगति का प्लेटफॉर्म, परिचालन में पब्लिक-प्राइवेट- पार्टनरशिप, विकास की रेल, तीव्र रेल गतिमान रेल, पारदर्शिता एवं जवाबदेही आदि।

पुस्तिका का हिन्दी और अंग्रेजी संस्करण रेल मंत्रालय की वेबसाइट https://indianrailways.gov.inपर उपलब्ध है।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp- FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

Twitter –DNS11502659

Facebook –dailynewsservices