Home Uncategorized मौसम में आए बदलाव के कारण जगह-जगह जलने लगे अलाव

मौसम में आए बदलाव के कारण जगह-जगह जलने लगे अलाव

मौसम में आए बदलाव के कारण जगह-जगह जलने लगे अलाव

महासमुंद- मौसम में आए बदलाव के कारण पूरे छत्तीसगढ़ सहित महासमुंद जिले में इन दिनों सुबह-शाम शीतलहर और सर्दी तेज होने लगी है। इसके चलते महासमुद शहर सहित सभी विकासखंडों में नगरपालिका द्वारा अलाव जलाने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। रिक्शा चालकों, दैनिक मजदूरों, आवास विहीन, अदृश्य श्रेणी के निःसहाय व्यक्ति के लिए रैन बसेरा में ठहराने की व्यवस्था की गई है।

दिए गए थे निर्देश

बीते मंगलवार को कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने समय-सीमा की बैठक में नगरपालिका अधिकारी को समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। जिले में बीते चार-पांच दिनों से सुबह-शाम सर्दी का अहसास होने लगा है। इसका लोेगों की दिनचर्या में भी परिवर्तन हो रहा है। सुबह मौसमें भी गलन महसूस होने से लोग अलाव का सहारा लेने लगे है। गांवों में भी लोगों को जगह-जगह अलाव तापते हुए देखा जा सकता है। शाम होते ही ठंडक बढ़ने लगती है।

बढ़ती ठंड को देखते हुए शहर के तीन स्थानों पर होगी अलाव जलाने की व्यवस्था-प्रकाश

मौसम में आए बदलाव के कारण जगह-जगह जलने लगे अलाव

एलुमनी समिति की बैठक में ओपन जिम निर्माण एवं वेंडिग मशीन क्रय हेतु प्रस्ताव

जिले में भी किए गए व्यवस्था

महासमुंद रैन बसेरा बस स्टैण्ड में रिक्शा चालकों, दैनिक मजदूरों, आवास विहीन, अदृश्य श्रेणी के निःसहाय व्यक्ति के लिए व्यवस्था की गई है। वही बस स्टेण्ड, नेहरू चैक गांधी चैक सहित रेल्वे स्टेण्ड आदि स्थानों पर अलाव जलाई जा रही है। जहां लोग आग तापते देखें जा सकते है। वही सरायपाली के चिन्हांकित जगहों पर भी अलाव की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार जिले के बागबाहरा, बसना, और पिथौरा में भी लोगों को सर्दी से राहत देने के लिए अलाव की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग के सुरक्षित स्थलों पर भी अलाव की व्यवस्था की गई है।

जिले में आज धान के अवैध भंडारण पर बने 11 प्रकरण, 318 बोरा धान जप्त

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com