Home छत्तीसगढ़ बढ़ती ठंड को देखते हुए शहर के तीन स्थानों पर होगी अलाव...

बढ़ती ठंड को देखते हुए शहर के तीन स्थानों पर होगी अलाव जलाने की व्यवस्था-प्रकाश

दूर दराज से आने वाले, बेघर, बेसहारा गरीब लोगों के लिए सुव्यवस्थित रैन बसेरा बनाया जा रहा है

बढ़ती ठंड को देखते हुए शहर के तीन स्थानों पर होगी अलाव जलाने की व्यवस्था-प्रकाश

महासमुंद. बढ़ती ठंड को देखते हुए बेघर और बाहर से आने वाले लोगों के लिए बस स्टैंड में जल्द ही रैन बसेरा शुरू की जाएगी. इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. यहीं नहीं मुसाफिर सहित बड़े बुजुर्गों के लिए शहर के तीन स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की जा रही है. जिसको लेकर आज नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने रैन बसेरा का जायजा लिया है. वहीं, नेहरू चौक, बस स्टैंड तथा गांधी चौक पर अलाव जलाने लकड़ी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

सुव्यवस्थित होगा रैन बसेरा

पिछले दो दिन से मौसम का मिजाज बदलने के साथ ठंड भी बढ़ने लगी है. ठंड को देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ शासन के मंशा अनुरूप दो दिनों में रैन बसेरा को तैयार करने के निर्देश दिए हैं. पालिका अध्यक्ष ने कहा कि दूर दराज से आने वाले, बेघर, बेसहारा गरीब लोगों के लिए सुव्यवस्थित रैन बसेरा बनाया जा रहा है. इस रैन बसेरा में 10 बिस्तर महिला और 10 बिस्तर पुरूषों के लिए कुल 20 बेड लगाए जा रहे हैं. लेट बॉथ सहित पेयजल की व्यवस्था रहेगी. इसके लिए लोगों बहुत न्यूनतम चार्ज 30 रुपये एक रात के लिए देने होंगे.

बढ़ती ठंड को देखते हुए शहर के तीन स्थानों पर होगी अलाव जलाने की व्यवस्था-प्रकाश

पदाधिकारियों ने की पालिकाध्यक्ष से मुलाक़ात

पालिका अध्यक्ष ने कहा कि रैन बसेरा को क्षेत्र स्तरीय संघ (एएलएफ) महिला समूहों को संचालन के लिए दिया जाएगा. इस दौरान पालिकाध्यक्ष चंद्राकर ने बड़े बुजुर्ग गरीबों के लिए गांधी चौक, नेहरू चौक और बस स्टैंड पर ठंड से बचाव के लिए अलाव जलाने की व्यवस्था की जा रही है. इस दौरान बस स्टैंड में महानदी चालक परिचालक कल्याण संघ के पदाधिकारियों ने पालिका अध्यक्ष चंद्राकर से मुलाकात की. संघ ने बस स्टैंड पर चालक परिचालकों के लिए कार्यालय की मांग की गई. पालिका अध्यक्ष ने जल्द ही संघ को कार्यालय की व्यवस्था देना का भरोसा दिलाया है. इस अवसर पर सभापति संदीप घोष, जल प्रभारी विजय श्रीवास्तव, शेर मोहम्मद, भीखम यादव, असलम, अकबर, कुलेश्वर यादव, रोशन सेन सहित नागरिकगण उपस्थित थे.

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com