Home खास खबर तेलंगाना एकमात्र राज्य है जिसने राज्य के 18,000 पत्रकारों को दी है...

तेलंगाना एकमात्र राज्य है जिसने राज्य के 18,000 पत्रकारों को दी है अधिमान्यता

पत्रकारों के कल्याण फंड के लिए 100 करोड़ ₹ रखे गए हैं CM has put Rs 100cr for journalists'

तेलंगाना एकमात्र राज्य है जिसने राज्य के 18,000 पत्रकारों को डी है अधिमान्यता

हैदराबाद-देश में तेलंगाना एकमात्र राज्य है जिसने राज्य के 18,000 पत्रकारों को अधिमान्यता दी है. मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के कल्याण फंड के लिए 100 करोड़ ₹ रखे गए हैं. राज्य में अधिमान्यता पत्रकार के निधन पर परिवार को 1 लाख ₹, 5 साल के लिए परिजनों को पेंशन के रूप में दिए गए 3000 ₹ दिए जाएंगे. उक्त बातें हैदराबाद में आयोजित एक सम्मेलन को सम्बोधित करती हुई टीआरएस एमएलसी के कविता ने कही है.

राज्यपाल व् मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप “पत्रकार सुरक्षा कानून” लागू करने की मांग

24 टन 800 किलो का कबाड़ के साथ एक व्यक्ति सरायपाली पुलिस की हिरासत में

एमएलसी के कविता ने आगे कहा कि यदि किसी पत्रकार, जिसकी मृत्यु हो चुकी है, के बच्चे हैं, तो 10वीं कक्षा में स्नातक होने तक प्रति बच्चे की फीस के लिए 1,000 ₹ दिए जाएंगे; हम नहीं चाहते कि उनकी पढ़ाई बाधित हो। पत्रकार की दुर्घटना के दौरान अपाहिज होने की स्तिथि में तेलंगाना सरकार द्वारा 50,000 ₹ दिए जाएंगे.इसके अलावा राज्य सरकार के द्वारा पत्रकारों को अन्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए योजना बना रही है जो जल्द ही मूर्त रूप लेगा.

36गढ़ से गुजरने वाली 23 रेलों का परिचालन बंद होने पर CM बघेल ने जताई आपत्ति

एमएलसी के कविता ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान, 64 पत्रकारों का निधन हो गया,उनके परिवारों को 2 लाख रुपये दिए गए और उनके अधिकांश परिवारों को मासिक सहायता प्रदान की गई. हम अपने पत्रकारों के कल्याण को बहुत गंभीरता से लेते हैं. 100 करोड़ रुपये में से 42 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं; जब भी जरूरत होगी राहत दिया जाएगा.

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द