Home छत्तीसगढ़ मोतीलाल वोरा के निधन पर छत्तीसगढ़ में तीन दिवस का राजकीय शोक 

मोतीलाल वोरा के निधन पर छत्तीसगढ़ में तीन दिवस का राजकीय शोक 

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

0
71
fail foto

रायपुर: अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former chief minister)मोतीलाल वोरा के 21 दिसम्बर को दुखद निधन पर छत्तीसगढ़ शासन ने राज्य में 21 दिसम्बर से 23 दिसम्बर तक तीन दिवस का राजकीय शोक (State mourning) घोषित किया है। राजकीय शोक की अवधि में राज्य में स्थित समस्त शासकीय भवनों और जहां पर नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाते हैं.

वहां पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे तथा शासकीय स्तर पर कोई मनोरंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जाएंगे। राज्य शासन द्वारा यह भी निर्णय लिया गया है कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान(State honor) के साथ किया जाएगा। इस संबंध में मंत्रालय महानदी भवन से सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है.

राज्यपाल ने गहरा दुख व्यक्त किया

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पूर्व राज्यपाल एवं पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राजनेता मोतीलाल वोरा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने कहा कि वे सार्वजनिक जीवन में उच्च मानदंड स्थापित किए। वे मृदुभाषी और सरल, सौम्य व्यक्तित्व के धनी थे। वे अंतिम समय तक समाज के लिए कार्य करते रहे और उनके निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है। राज्यपाल ने मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है और उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री जोगी के निधन पर तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com