Home विविध ट्रेंडिंग तपोवन ग्लेशियर हादसे में लापता 204 व्यक्तियों में से 38 के शव...

तपोवन ग्लेशियर हादसे में लापता 204 व्यक्तियों में से 38 के शव किए गए बरामद

तपोवन ग्लेशियर हादसे में लापता 204 व्यक्तियों में से 38 के शव किए गए बरामद

#Uttarakhand चमोली के डीएम स्वाति एस भदोरिया के अनुसार एनटीपीसी के अनुसार, सुरंग के अंदर खुदाई 136 मीटर तक की गई है। खुदाई करने वालों को भी रैनी गांव के लोगो को काम में रखा गया है, कल एक शव वहां पाया गया था। इस हादसे में लापता 204 व्यक्तियों में से 38 के शव बरामद कर लिए गए हैं और 2 लोग जीवित पाए गए हैं।

गोली काण्ड हत्या का खुलासा,02 वर्षो से था प्रेम-प्रसंग,पहले दिन का प्लान हुआ फेल

बीआरओ कर्नल बृजेन्द्र एस सोनी के अनुसार कई प्रकार के बाधाओं के बावजूद, इसे बनाने के लिए बीआरओ दिन-रात काम कर रहा है, बेली ब्रिज सबसे तेज़ है जिसे हम लॉन्च कर सकते हैं, बाद में हम चमोली में कनेक्टिविटी के लिए स्थायी पुल बनाएंगे। ब्रिज एक इंजीनियरिंग चुनौती है। यह 200 फीट का बेली ब्रिज है जिसका निर्माण हम उत्तराखंड के चमोली में एक विकल्प के रूप में कर रहे हैं। पहले यह मलबा था, अब पुल बनाया जाएगा  है, लेकिन हम इसे जल्द ही पुल को लॉन्च करेंगे।

चिटफंड कम्पनियों, अतिक्रमणकारियों व् कालाबाजारियों के विरूद्ध संघन अभियान

तपोवन ग्लेशियर हादसे में लापता 204 व्यक्तियों में से 38 के शव किए गए बरामदकिसानों को लाभदायी खेती में मिलेगी मदद,चिराग परियोजना के लिए हुआ एमओयू

डीजीपी, उत्तराखंड अशोक कुमार ने बताया कि एनटीपीसी ने छोटी सुरंग के अंदर मलबे को हटाने के लिए शाफ्ट की खुदाई की। वे इस पर काम कर रहे हैं। बड़ी सुरंग के लिए कार्य प्रगति पर है। कल मैथन में एक शव बरामद होने के बाद हमने हरिद्वार तक खोज को बढ़ाया है जिला प्रशासन भी लोगों की जरूरतों का ख्याल रखता है। लापता व्यक्तियों के लिए खोज अभियान जारी है। कल, एसडीआरएफ की टीम ने 4,200 मीटर की ऊंचाई पर रेनी गांव के पास बनाई गई झील का दौरा किया। झील से पानी लगातार डिस्चार्ज हो रहा है, यह खतरे के क्षेत्र में नहीं है। टीम को रैनी के पास हेलीपैड बनाने के लिए भी जगह मिल गई है ।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/