Home छत्तीसगढ़ बागबाहरा नगर में सादगी के साथ मनाया गया विजयादशमी का पर्व

बागबाहरा नगर में सादगी के साथ मनाया गया विजयादशमी का पर्व

बुराई रुपी रावण को मारने के लिए हमें अपने मन के राम को जागृत करना होगा-द्वारिकाधीश

Celebrated Vijayadashami festival

अजित पुंज-बागबाहरा

बागबाहरा- प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर के रावणभाठा मैदान में दशहरा उत्सव समिति व् नगरपालिका के द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए दशहरा पर्व के पावन अवसर पर रावण दहन का कार्यक्रम रखा गया।
कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए मास्क और शारीरिक व सामाजिक दूरी के नियम का पालन करए हुए रावण दहन का आयोजन किया गया।

इस दौरान छत्तीसगढ़ शासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों के तहत बड़ी संख्या में भीड़ जुटाने ,मेला आयोजित करने अथवा खाद्य पदार्थों के स्टाल लगाने पर रोक लगाई गई थी। सोमवार को दशहरा बेहद सादगी से मनाया गया और इस दौरान कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नही किया गया था।दशहरा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव व अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष हीरा सेतराम बघेल ने की।

गोबर के दीये से गुलजार होगी दीवाली-

Celebrated Vijayadashami festival-2

छत्तीसगढ़ में कोरोना संकट के बावजूद त्यौहार पर वाहनों की हुई जमकर खरीदी-

विशेष अतिथि के रूप में पूर्व मंडी अध्यक्ष तेजन चन्द्राकर , ब्लाक कॉंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ठाकुर, नगर पालिका परिषद के पार्षदगण रामकुमार ठाकुर,मंता यादव, खिलेश्वरी बघेल,लोकेश्वर चन्द्राकर,आशाराम बांधे, एल्डरमेन विष्णु महानंद, सिकंदर ठाकुर,राहुल सलूजा, जनपद उपाध्यक्ष भेखलाल साहू, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शंकर तांडी,जानकी महानंद,बसंती बघेल, पूर्व नपा उपाध्यक्ष बलराम ठाकुर,वरिष्ठ कांग्रेस नेता संतोष अग्रवाल, राइसमिल एसोसिएशन की ओर से संजय अग्रवाल,राजू चन्द्राकर,रमेश साहू रहे।

कोविड पॉजिटिव एक मरीज की हुई मृत्यु प्रोटोकाल के तहत होगा अंतिम संस्कार

Celebrated Vijayadashami festival-1

मुख्य अतिथि संसदीय सचिव द्वारिकाधीश ने इस दौरान दशहरा के मौके पर नगरवासियों व क्षेत्र वासियो को विजयादशमी की बधाई व शुभकामनाएं दी और कहा देश भर में बड़े उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाने वाला यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और कहा कि – बुराई रुपी रावण को मारने के लिए हमें अपने मन के राम को जागृत करना होगा।हम सभी लोगो को समाज मे फैली बुराइयों और कुरीतियों को खत्म करने का इस अवसर पर संकल्प लेना चाहिए। यह त्योहार प्रदेश में शांति ,सद्भाव,और समृद्धि लाएँ तथा उन्होंने समग्र विकास की कामना की।

तीन महीने में पहली बार पिछले 24 घंटों में कोविड के नए मामलों की संख्‍या 36,500

मंच संचालन रूपेश तिवारी व आभार व्यक्त मनोज एस गोयल ने किया। साथ ही साथ इस कार्यक्रम की निर्विघ्न पूर्णता में दशहरा उत्सव समिति के कार्यकारी अध्यक्ष उदय चंदेल, कोषाध्यक्ष जसराज चन्द्राकर, का विशेष योगदान रहा।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com