Home खास खबर रुस से भारत आएगा कोरोना से निधन हुए का पार्थिव शरीर,MP के...

रुस से भारत आएगा कोरोना से निधन हुए का पार्थिव शरीर,MP के श्रम मंत्री के प्रयास से

भोपाल- पन्ना जिले की तहसील अजयगढ़ के ग्राम धर्मपुर के निवासी यशवंत सोनी उम्र 37 वर्ष पिता रामदास सोनी रूस में रहकर हीरा मिस्त्री का कार्य कर रहे थे। उनका कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के कारण उनका पार्थिव शरीर भारत नहीं आ पा रहा था।

कुख्यात वन माफिया को गिरफ्तार करने में मिली सफलता,टीम होगी पुरुस्कृत

यशवंत सोनी के परिवार के सदस्यों ने श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह से संपर्क कर जानकारी संज्ञान में लाई गई। श्रम मंत्री सिंह ने विदेश मंत्रालय, पीएमओ कार्यालय से संपर्क कर सोनी के पार्थिव शरीर को रूस से भारत लाए जाने के लिये अनुरोध किया। श्रम मंत्री द्वारा किये गये प्रयासों से यशवंत सोनी का पार्थिक शरीर रविवार 13 जून को रूस से भारत पहुँचेगा और दिल्ली में उनके परिवार को सुपुर्द किया जायेगा। श्रम मंत्री सिंह ने पार्थिक शरीर को भारत लाने में भारत सरकार द्वारा की गई कार्यवाही के लिये आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने कुट्टी मेनन के निधन पर किया शोक व्यक्त

भोपाल-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुट्टी मेनन के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि आज हम सबने पद्म श्री गांधीवादी, पर्यावरणविद कुट्टी मेनन के रूप में प्रकृति के एक सच्चे सेवक को खो दिया। उन्होंने आजीवन पर्यावरण की सेवा व धरती की हरियाली बचाने की मुहिम में जुटे रहे। वे अपने पुनीत कार्यों के माध्यम से सदैव हमारे दिलों में रहेंगे।

बलौदाबाजार जिला में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू

कुट्टी मेनन ने कस्तूरबा ट्रस्ट इन्दौर में अपने परिश्रम और समर्पण से उन्नत खेती, बागवानी और पशुपालन को नई दिशा प्रदान की। वे प्रदेश में जैविक खेती के प्रतिमान बने। श्री कुट्टी को जमनालाल बजाज सम्मान से भी सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री ने उनके अवसान पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »