Home छत्तीसगढ़ धान उपार्जन केन्द्र बेमचा का प्रभार पुरानिक लाल साहू को मिला

धान उपार्जन केन्द्र बेमचा का प्रभार पुरानिक लाल साहू को मिला

रमेश सिन्हा को धान खरीदी के प्रभार तत्काल पृथक कर उनके स्थान पर पुरानिक लाल साहू को धान खरीदी का प्रभार सौंपा गया

PSC प्रारंभिक परीक्षा 13 को दो पाली में,जिले में बने 14 परीक्षा केंद्र

महासमुंद- राज्य शासन द्वारा खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में किसानों से समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन का कार्य 01 दिसम्बर 2020 से निरंतर चल रहा है। जिले के सभी उपार्जन केन्द्रों में धान उपार्जन का कार्य सुचारू रूप से शुरू किया गया है।

जिला मुख्यालय से लगे हुए उपार्जन केन्द्र बेमचा में लगातार टोकन काटने में लापरवाही बरतने एवं किसानों से बारदाना लेकर धान खरीदी करने तथा धान उपार्जन कार्य में लापरवाही बरतने के कारण उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं के निर्देश पर उपार्जन केन्द्र के प्रभारी अधिकारी सेवकराम चंद्राकर द्वारा रमेश सिन्हा को धान खरीदी के प्रभार तत्काल पृथक कर उनके स्थान पर पुरानिक लाल साहू को धान खरीदी का प्रभार सौंपा गया।

आम सभा वर्चुअल माध्यम से बैठक आयोजित किया गया

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित रायपुर का 104 वां वार्षिक आम सभा 14 दिसम्बर को नोडल कार्यालय महासमुंद में वर्चुअल माध्यम बैठक आयोजित किया गया। जिसमें जिले के सहकारी समितियों के बैंक प्रतिनिधि उपस्थित रहे बैंक के प्राधिकृत अधिकारियों को बैंक की विभिन्न गतिविधियों के बारें में विस्तार से जानकारी दी गई।

इसके उपरांत् बैंक प्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न बिन्दुओं पर प्राधिकृत अधिकारी से चर्चा की गई। चर्चा में उपार्जन केन्द्रों से धान का शीघ्र उठाव गत वर्ष के धान खरीदी की कमीशन की राशि भुगतान एवं नए बैंक भवन निर्माण सहित समिति के कर्मचारियों के वेतन भुगतान संबंधी जिसका स्पष्ट जानकारी बैंक के प्राधिकृत द्वारा दिया गया।

जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए तिथियों में वृद्धि

जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा कक्षा 06 वीं एवं कक्षा 09 के आनलाईन आवेदन करने की तिथियाॅ बढ़ाई गई है। नवोदय विद्यालय समिति से प्राप्त जानकरी के अनुसार कक्षा 06 वीं में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए आनलाईन आवेदन करने की अंतिम तिथि पूर्व में 15 दिसम्बर थी, जिसे बढ़ाकर अब 29 दिसम्बर 2020 कर दिया गया हैै। इसी तरह कक्षा 09 में आनलाईन आवेदन के लिए अंतिम तिथि 31 दिसम्बर 2020 किया गया है।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com