Home छत्तीसगढ़ तालाब स्वच्छता व् जन जागरूकता अभियान का नौवाँ दिन

तालाब स्वच्छता व् जन जागरूकता अभियान का नौवाँ दिन

तालाब स्वच्छता व् जन जागरूकता अभियान का नौवाँ दिन

Mahasamund:-पर्यावरण प्रेमी और समाजसेवियों एवं समाजसेवी संस्थाओं द्वारा शहर के विभिन्न तालाबों का सफाई कर नगर वासियों को भी पर्यावरण संरक्षण एवं तालाब स्वच्छता तथा उनके संरक्षण करने के लिए जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है।

पिछले नौ दिनों पूर्व नगर के जागरुक पर्यावरण प्रेमी और समाजसेवियों एवं समाजसेवी संस्थाओं ने महासमुंद के दर्री तालाब से प्रारंभ करते हुए नगर के प्रमुख आस्था केंद्र महामाया मंदिर से लगे महामाया तालाब में स्वच्छता अभियान चलाते हुए दोनों तालाबों को साफ किया ।

तालाब स्वच्छता व् जन जागरूकता अभियान का नौवाँ दिन

ग्राम खैरा में स्वच्छता कार्यक्रम के बाद अभियान का नेतृत्व कर रहे स्वच्छता के ब्रांड एम्बेसडर हमर भुइयां के नुरेन चन्द्राकर ने ग्राम वासियों से रूबरू होकर उन्हें प्रोत्साहित कर बताया कि इस प्रकार के सामाजिक कार्य को सफलता पूर्वक पूर्ण करने और अन्य के लिए एक प्रेरणा व उदाहरण बनने के लिए यह बहुत ही ज़रूरी होता है।

इसके अलावा गांव,घर, तालाब परिसर को स्वच्छ रखने और ऐसे ही सामाजिक गतिविधियों में महिला और बच्चों को जोड़ने का संकल्प लेते हुए…कि जब हम यहां आए थे उसकी तुलना में हमारी पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में भावी पीढ़ी के लिये छोड़कर जाना होगा।

तालाब स्वच्छता व् जन जागरूकता अभियान का नौवाँ दिनइस स्वच्छता के कार्यक्रम में संस्था हमरभुइँया महासमुन्द के नुरेन चंद्राकर, महावीर फाउंडेशन से रविन्द्र जैन, कुर्मी पारा से हुकुम चन्द्राकर, परिवर्तन फाउंडेशन से सुनील साहू, तालाब संरक्षण संघ से किशोर साहू, संवेदना ग्रुप से जितेंद्र चंद्राकर, द एन्जॉय ग्रुप से योशी चन्द्राकर, विश्वनाथ (शिवा) चन्द्राकर, मौर्य चन्द्राकर,ने श्रमदान किया ।

डायवर्सन के प्रकरण में रिश्वत लेने के मामले में सहायक वर्ग – 02 निलम्बित

 

इसके साथ मयंक सिन्हा व खैरा ग्राम वासी जीवन कोसरे, दीपक चन्द्राकर, बबलू साहू, प्रदीप चन्द्राकर,

रेवाराम कोसरे, जितेंद्र चन्द्राकर, लीलाधर विश्वकर्मा, तुकाराम चन्द्राकर, धनेश निर्मलकर,

दिलीप चन्द्राकर, देवेंद्र चन्द्राकर, महिला स्व सहायता समूह की बहनें प्रमिला यादव,

कुमारी कोसरे मुख्य रूप से उपस्थित रह कर तालाब सफ़ाई में अपना श्रमदान दे रहें है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द