Home टेक्नोलॉजी फिट इंडिया मूवमेंट की दूसरी वर्षगांठ पर होगा Mobile Application Launch 29...

फिट इंडिया मूवमेंट की दूसरी वर्षगांठ पर होगा Mobile Application Launch 29 को

फिट इंडिया मूवमेंट की दूसरी वर्षगांठ पर होगा Mobile Application Launch 29 को

दिल्ली-फिट इंडिया मूवमेंट की दूसरी वर्षगांठ मनाने के लिए और आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में, युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री, अनुराग सिंह ठाकुर 29 अगस्त, 2021 को फिट इंडिया मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च करेंगे। यह कार्यक्रम दिल्ली के प्रसिद्ध मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा इस अवसर पर खेल मंत्री के साथ युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रामाणिक भी उपस्थित होंगे।

मंत्री वर्चुअल माध्यम से भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, पहलवान संग्राम सिंह, खेल लेखक अयाज मेमन, एयर इंडिया की कैप्टन एनी दिव्या, एक स्कूली छात्र, और एक गृहिणी से जुड़ेंगे, जो लॉन्च के बाद फिट इंडिया ऐप के इस्तेमाल के तरीके का प्रदर्शन करेंगे। फिट इंडिया ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा और इसे इस बात को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है कि यह बेसिक स्मार्टफोन पर भी काम करे। समारोह फिट इंडिया के फेसबुक पेज पर लाइव देखा सकता है और 29 अगस्त से गूगल प्ले स्टोर या एप्पल ऐप स्टोर से ऐप को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है।

पन्ना टाईगर रिजर्व में विलुप्त हो रही “फिशिंग कैट” पहली बार कैमरा ट्रेप में हुई कैद

फिट इंडिया मूवमेंट की दूसरी वर्षगांठ पर होगा Mobile Application Launch 29 को

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को एक फिट और स्वस्थ राष्ट्र बनाने के सपने के साथ 29 अगस्त, 2019 को फिट इंडिया मूवमेंट शुरू किया था। पिछले दो वर्षों में, फिट इंडिया मूवमेंट अपने विभिन्न फिटनेस अभियानों जैसे फिट इंडिया स्कूल वीक, फिट इंडिया फ्रीडम रन, फिट इंडिया साइक्लोथॉन, और कई अन्य के माध्यम से देश भर में लाखों लोगों से जुड़ा है।

बीते हुए दौर में आसमां में गुजरने वाले बादलों पर होती थी नजर सज्जनगढ़ महल से

इस समय फिट इंडिया मूवमेंट ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के उपलक्ष्य में

फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का भी आयोजन कर रहा है। ‘आजादी का अमृत महोत्सव’

भारत की आजादी के 75 साल का जश्न मनाने के उद्देश्य से की गयी भारत सरकार की एक पहल है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/