Home छत्तीसगढ़ पटेवा आदिवासी कन्या छात्रावास की अधीक्षिका ऐश्वर्या निलंबित

पटेवा आदिवासी कन्या छात्रावास की अधीक्षिका ऐश्वर्या निलंबित

झंडा उतारते समय बिजली के करेंट से एक छात्रा की मौत दूसरी घायल One student died and another injured due to electric current while taking down the flag.

महासमुंद-कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने महासमुंद ज़िले के पटेवा आदिवासी कन्या छात्रावास (प्री मेट्रिक) की अधीक्षिका ऐश्वर्या साहू कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।

वन अधिकार मान्यता पत्र की मांग को लेकर ग्रामीणों ने संसदीय सचिव से की मुलाकात

मालूम हो कि पटेवा आदिवासी कन्या छात्रावास की अधीक्षिका गणतंत्र दिवस की संध्या छात्राओं से झंडा उतरवा रही थी । इस दौरान बिजली करंट लगने से एक छात्रा की मृत्यु हो गई और एक छात्रा घायल हुई थी जिसका उपचार किया जा रहा है। घायल छात्रा की स्वास्थ्य एवं उपचार की जानकारी लेने कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम महासमुंद भागवत जायसवाल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तुमगांव पहुंचे। छात्रा से मुलाकात की, स्वास्थ्य का हालचाल जाना। छात्रा ने उनसे सामान्य बातचीत की। डॉक्टरों ने बताया कि छात्रा की स्थिति ठीक है, उसका उपचार जारी है।

पटेवा आदिवासी कन्या छात्रावास की अधीक्षिका ऐश्वर्या निलंबित

गणतंत्र दिवस पर महेश राजा की लघुकथा तिरंगा व आजादी का अर्थ-

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए कलेक्टर को तत्काल अधीक्षिका को निलंबित करने के निर्देश के साथ ही घटना में मृत छात्रा के परिजनों को आरबीसी6-4 के तहत 4 लाख एवं छात्र दुर्घटना बीमा योजना के तहत एक लाख रुपए की मुआवज़ा राशि प्रदान करने के निर्देश दिए। घायल छात्रा के बेहतर उपचार के निर्देश दिए है ।
कलेक्टर ने तत्काल छात्रावास की अधीक्षिका को निलंबित कर दिया। कलेक्टर ने दुर्घटना के जाँच के आदेश दिए है ।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

 

भाषा बदले »