Home खास खबर पतेरापाली अरंड में टहलने के लिए निकले दो व्यक्तियों में से एक...

पतेरापाली अरंड में टहलने के लिए निकले दो व्यक्तियों में से एक को दंतैल ने मार डाला

-

दंतैल ने 68 वर्षीय वृद्ध को मौत के घाट उतारा नगर पंचायत तुमगांव में
haathi fail foto

महासमुंद-ग्राम पतेरापाली अरंड में रात को टहलने के लिए गए दो व्यक्तियों में से एक व्यक्ति को दंतैल ने अपना शिकार बना डाला वही दुसरा व्यक्ति ने भाग कर अपनी जान बचाई इस घटना की जानकारी होने पर पर घटना स्थल पर वन विभाग एवं पुलिस की पंहुची।

हाथी के बच्चे को बचाने के लिए वन विभाग ने चलाया रेस्क्यू आपरेशन देखे वीडियो

हाथी भगाओ फ़सल बचाओ समिति सिरपुर के संयोजक राधेलाल सिन्हा से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार 19 मई की  रात्रि में एक दतैल ग्राम पतेरापाली (महासमुंद) में अरन्ड निवासी बाबूलाल ध्रुव पिता जेठू राम उम्र 60 वर्ष को कुचलकर बुरी तरह से मार दिया है। बताया जाता है कि मृतक बाबूलाल अरन्ड से पतेरापाली अपने चाचा के घर मेहमान आया था जो रात 8/30 बजे के आसपास टहलने के लिए सडक तरफ गया था अचानक मुर्गी फार्म के पास हाथी के आ जाने से आने से बाबूलाल भाग नहीं पाया और हाथी ने उसे अपना शिकार बना डाला । वही युवराज ध्रुव भागने में सफल हो गया।

बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील जैन करेंगे प्रधानमंत्री से VC के ज़रिए चर्चा करेंगे कल

घटना की जानकारी वन विभाग एवं पुलिस विभाग को सुचना देने पर दोनों विभाग मौका मे पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए परिवार के सदस्यों के साथ रात्रि में महासमुंद पहुंचाया। महासमुंद वन परिक्षेत्र में लगातार यह तीसरी घटना है।(1) अछोला( 2) परसाडीह ( 3) पतेरापाली वन विभाग विगत दो दिनों से भालू को लेकर परेशान थे हाथी के तरफ़ ध्यान कम हो गया। हाथी के लोकेशन के बारे सही जानकारी नहीं नही मिल पाने से अचानक हाथी पतेरापाली पहुंच कर घटना को अन्जाम दिया है।

खेत में धान काट रहे किसान को हाथी ने मार डाला,पत्नी ने दौड़कर बचाई अपनी जान

राधे लाल सिन्हा ने बताया कि विगत कई वर्षो से हाथियों का उत्पात क्षेत्र में जारी है दंतैलो के द्वारा जानमाल का नुक्सान लगातार किया जा रहा है इस वर्षो में हाथियों को दो दर्जन से अधिक लोगो को मौत के घाट उतार डाला है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात में शाहर के पटरी उस पार भालू आने की खबर मिली है इस बारे में अधिक जानकारी नही मिल पाई है ।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/