Home छत्तीसगढ़ पालिकाध्यक्ष ने कहा 20 दिनों में श्रीराम वाटिका कॉलोनी के समस्या का...

पालिकाध्यक्ष ने कहा 20 दिनों में श्रीराम वाटिका कॉलोनी के समस्या का होगा समाधान

2 सालों से सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है

पालिकाध्यक्ष ने कहा 20 दिनों में श्रीराम वाटिका कॉलोनी के समस्या का होगा समाधान

महासमुंद- शहर के वार्ड तीन में स्थित श्रीराम वाटिका कॉलोनी में रह रहे करीब 50 परिवार आज भी मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है। इनका कसूर बस इतना है कि, एक कॉलोनाइजर द्वारा बेचा गया जमीन खरीद ली। पिछले 15 सालों से निवासरत परिवारों के पास बिजली विभाग का मीटर तो है, लेकिन आज तक उनके पास खुद की बिजली नहीं है। आज भी यह परिवार अस्थायी बिजली कनेक्शन के भरोसे में अपना जीवन जीने को मजबूर है। वो भी लो वॉलटेज सहित घंटों बिजली कटौती का दंश आज भी झेल रहे हैं।

श्रीराम वाटिका कॉलोनी में निवासरत करीब 50 परिवारों को देख कर ही समझा जा सकता है। जबकि, इस कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने वार्ड पार्षद सहित विधायक से मूलभूत सुविधाओं के लिए गुहार लगा चुके हैं। कॉलोनी की महिलाओं ने नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर से मिलकर कॉलोनी में बिजली को लेकर हो रहीं परेशानी से अवगत कराया और एक मांग पत्र भी सौंपी है। जिस पर पालिका अध्यक्ष ने 20 दिनों में समस्या का समाधान करने का भरोसा जताया है।

पीआईसी की बैठक में लिए गए अनेक निर्णय,टुल्लू पंप से पानी खींचने वालों की अब खैर नहीं

पालिकाध्यक्ष ने कहा 20 दिनों में श्रीराम वाटिका कॉलोनी के समस्या का होगा समाधान

दलदली रोड स्थित शराब दुकान हटाने के लिए पालिकाध्यक्ष को सौपा ज्ञापन

ज्ञात हो कि श्रीराम वाटिका कॉलोनी नगर तथा ग्राम निवेश और नगर पालिका के सूची में अवैध कॉलोनी के रूप में दर्ज है। बाद में यहां रहने वाले लोगों ने आपस में रायशुमारी कर राशि एकत्रित कर अस्थायी बिजली कनेक्शन ली। लेकिन अब अस्थायी कनेक्शन का बिजली बिल इनके जेब पर भारी पड़़ने लगा है। हर महीने एक हजार से लेकर 6 हजार रुपये बिजली बिल ने लोगों का घरेलू बजट ही बिगाड़ दिया है। वहीं, ट्रांसफार्मर का नहीं होना, लो वोल्टेज, घंटों बिजली कटौती से हर रोज परेशानी का सामना कर रहे हैं।

पालिकाध्यक्ष ने कहा 20 दिनों में श्रीराम वाटिका कॉलोनी के समस्या का होगा समाधान

इस दौरान श्रीराम वाटिका में रहने वाली सविता ढीढी, सोनिया सिन्हा, रूखमणी देवी साहू, संध्या सोना, अनिता एक्का, पुष्पलता बर्मन, अरूणा सिंह गौर, रेणु साहू, लखेश्वरी साहू, मंजू वैष्णव, सीता वैष्णव, बिंदिया दीवान, धनेश्वरी साहू, अनुसुइया साहू, प्रभा जाधव, लक्ष्मी जगत, मीना ध्रुव, सुमन ध्रुव, अमृता ध्रुव, पायल वैष्णव सहित अनेक गृहिणियों ने बताया कि, पिछले दो साल से विधायक के दफ्तर के चक्कर लगा चुकें हैं।

शासकीय सेवकों की पदोन्नति का सर्वसम्मत समाधान शीघ्र निकालेंगे CM चौहान

यहीं नहीं वार्ड पार्षद को भी समस्या से अवगत कराया गया है। लेकिन 2 सालों से सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है। जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री चंद्राकर ने महिलाओं को आश्वस्त किया है  कि, जल्द ही कॉलोनी की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। साथ ही अध्यक्ष निधि से बिजली की समस्या से निजात मिलेगी। इस अवसर पर सभापति संदीप घोष, रिंकू चंद्राकर, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रहास चंद्राकर, संतोष वर्मा उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/