Home खेल साई ने टेबल टेनिस के लिये राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर को दी मंजूरी

साई ने टेबल टेनिस के लिये राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर को दी मंजूरी

दिल्ली-भारतीय खेल प्राधिकरण “साई” ने टेबल टेनिस के लिए राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर को मंजूरी दे दी है। यह शिविर 28 अक्टूबर से 8 दिसंबर तक आयोजित होगा। इस शिविर में  11 खिलाड़ी (5 पुरुष, 6 महिला) और चार सहायक कर्मचारी शामिल होंगे। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ, सोनीपत के दिल्ली पब्लिक स्कूल-डीपीएस में इस शिविर का आयोजन करेगा। शिविर के लिये लगभग 18 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं। इसमें हवाई यात्रा और चिकित्सा व्यय भी शामिल है।

शिविर में शामिल होने वाले खिलाड़ी डीपीएस, सोनीपत में मौजूद आवासीय परिसर में रहेंगे। खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा स्थापित मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया जायेगा। इस वर्ष मार्च में कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी पूर्ण बंदी की घोषणा के बाद टेबल टेनिस के लिए यह पहला राष्ट्रीय शिविर आयोजित किया जाएगा।

प्रयास के मार्गदर्शन व् शासन के सहयोग से किसान की बेटी बनेगी डॉक्टर

taebl tenis

संसदीय सचिव के हस्तक्षेप के बाद माता चंडी मंदिर का दरवाजे दर्शनार्थियों के लिए खुले

राष्ट्रमंडल खेलों के चार बार के स्वर्ण पदक विजेता अचंता शरत कमल पुरुषों के प्रशिक्षण समूह का हिस्सा होंगे। उनके साथ मानुष शाह, मानव ठक्कर, सुधांशु ग्रोवर और जुबिन कुमार भी प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे। महिला प्रशिक्षण समूह में अनुषा कुटुम्बले, दीया चितले, सुतीर्थ मुखर्जी, अर्चना कामत, तकमी सरकार और कौशानी नाथ भाग लेंगी।

अर्चना कामत टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम विकास समूह का एक हिस्सा हैं और 2018 यूथ ओलंपिक की सेमीफाइनलिस्ट हैं। शिविर के माहौल में वापस आकर और लंबे समय के बाद अपने साथी खिलाड़ियों से मिलने पर खुशी व्यक्त किया.

बार चौक पिथौरा में हुए डकैती के प्रयास में अब तक तीन लोग गिरफ्तार

अर्चना ने कहा कि मैं बेंगलुरू में घर पर ही ट्रेनिंग कर रही थी लेकिन एक ऐसे शिविर के माहौल में वापसी की उम्मीद कर रही थी, जहां मैं लंबे समय के बाद भारतीय टीम के अपने साथी खिलाड़ियों से मिलकर उनके साथ खेल सकूं। कामत ने कहा कि उनका अंतिम लक्ष्य ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना और उनमें खेलना है। फिलहाल वर्तमान में वह सिर्फ एक समय में एक मैच की सोच पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

राज्य शासन ने प्याज भण्डारण की सीमा की तय अधिसूचना जारी

भारत ने हाल ही में टेबल टेनिस में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने 8 पदक जीतने के साथ-साथ उसी वर्ष एशियाई खेलों में भी पहली बार पदक जीतने में सफलता हासिल की थी।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com