कल से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का उद्घाटन,होगी अनेक गतिविधियां

कल से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का उद्घाटन,होगी अनेक गतिविधियां
fail foto

दिल्ली-भारत में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता जगाने और सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्‍य से कल राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का उद्घाटन किया जाएगा। उद्घाटन समारोह का आयोजन कल विज्ञान भवन में किया जाएगा, जहाँ इसका शुभारंभ केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के सिंह द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर नीति आयोग के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारीअमिताभ कांत भी उपस्थित होंगे।

पाश्चात्य सभ्यता सुरसा बनकर हमारे संस्कारों को निगल रही है – आचार्य मोनू महाराज

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान आयोजित की जाने वाली गतिविधियों में सड़क सुरक्षा पर एक फिल्म का शुभारंभ, वाघा बॉर्डर से कन्याकुमारी तक सुरक्षित गति चुनौती की राष्ट्रीय चैंपियनशिप को झंडी दिखाकर रवाना करना और सड़क सुरक्षा के लिए पुरस्कार प्रदान करना शामिल है।

मध्यप्रदेश में बर्डफ्लू का कहर जारी, 28 जिला इससे हुए प्रभावित

राज्य सरकारें, सार्वजनिक उपक्रम और बीमा कंपनियाँ भी सेमिनार, वॉकथॉन, पोस्टर निर्माण प्रतियोगिताओं आदि के साथ जागरूकता पैदा करने वाली गतिविधियों में भाग लेंगी।

प्रधानमंत्री ने भारत रत्न एमजीआर को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत रत्न एमजीआर बहुत से लोगों के हृदयों में रहते हैं। चाहे वह फिल्में हों या राजनीति की दुनिया। उनका व्यापक रूप से सम्मान किया गया। अपने मुख्‍यमंत्री कार्यकाल के दौरान, उन्होंने गरीबी उन्मूलन की दिशा में कई प्रयास किए और महिला सशक्तिकरण पर बल दिया। एमजीआर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।”

6 करोड़ 40 लाख मूल्य की सरकारी जमीन भू- माफियाओं के कब्जे से हुई मुक्त

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices