Home खास खबर मीना दास व् सेवती साहू अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हुई सम्मानित

मीना दास व् सेवती साहू अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हुई सम्मानित

जिले की महिलाओं का प्रदेश स्तर परसम्मान किये जाने पर कलेक्टर डोमन सिंह एवं जिला स्वास्थ्य विभाग ने हर्ष व्यक्त किया Collector Doman Singh and District Health Department expressed happiness on respecting the women of the district at the state level.

मीना दास व् सेवती साहू अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हुई सम्मानित

बलौदाबाजार- भाटापारा से एएनएम व् मितानिन मीना दास व् सेवती साहू Meena Das and Sevati Sahu ग्राम खरतोरा निवासी को राज्यपाल डॉ अनुसुइया उइके एवं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक द्वारा सम्मानित किया गया। यह आयोजन महिला अध्ययन केंद्र पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर,राष्ट्रीय योजना आयोग,राज्य महिला आयोग एवं यूएन एड रायपुर के संयुक्त तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर किया गया था।

मीना दास व् सेवती साहू Meena Das and Sevati Sahu का यह सम्मान उनके द्वारा अपने क्षेत्र में कोरोना के टीकाकरण में उत्कृष्ट योगदान प्रदान करने के लिए किया गया है। मीना दास द्वारा जिला अस्पताल बलौदा बाजार में टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। जिले में पिछले वर्ष 16 जनवरी 2021 से कोरोना का टीकाकरण शुरू हुआ था तब से लेकर अब तक लगभग 31 हजार कोविड टीकाकरण दास द्वारा किया जा चुका है।

डा.योगिता राठी को नारी शक्ति सम्मान समारोह में किया गया सम्मानित

मीना दास व् सेवती साहू अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हुई सम्मानित

इसी प्रकार ग्राम खरतोरा के वार्ड नंबर 12 गांधी चौक पारा में निवासरत मितानिन सेवती साहू द्वारा अपने पारा के लोगों का शत- प्रतिशत कोरोना का टीकाकरण करवाया गया है। मीना दास ने बताया कि स्वास्थ विभाग में बलौदा बाजार में वह अपने नौकरी के शुरुआत से ही पदस्थापित हैं। उनकी सेवा को लगभग 35 वर्ष हो चुके हैं तथा सेवानिवृत्ति में 2 वर्ष शेष हैं ।

कोविड टीका करण को लेकर मीना दास अपने समर्पण के लिए जानी जाती हैं। विगत एक वर्ष से बिना कोई अवकाश लिए वह अनवरत रूप से अपना कार्य कर रही हैं। ऐसे ही मितानिन साहू ने बताया कि बताया कि उनके पारा में शुरुआत में टीकाकरण को लेकर बहुत सारी गलत फहमियां लोगों में थी।

पंजीयन कार्यालय मार्च में अवकाश के दिनों में भी खुलेगे

मीना दास व् सेवती साहू अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हुई सम्मानित

लगातार प्रयास करने से अंततः सभी टीकाकरण करवाने को राजी हो गए। सेवती ने कहा लोगों की इस प्रकार से सेवा कर उन्हें आत्म संतोष मिलता है।जिले की महिलाओं का प्रदेश स्तर पर इस प्रकार से सम्मान किये जाने पर कलेक्टर डोमन सिंह Doman Singh एवं जिला स्वास्थ्य विभाग ने हर्ष जताते हुए उक्त महिलाओं को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द