Home देश छत्तीसगढ़ पिथौरा में अग्रवाल समाज के आराध्य महाराजा अग्रसेन की 144वीं जयंती मनाई...

पिथौरा में अग्रवाल समाज के आराध्य महाराजा अग्रसेन की 144वीं जयंती मनाई गई

Agrasen Jayanti

पिथौरा-अग्रवाल समाज के आराध्य महाराजा अग्रसेन की 144वीं जयंती 17 अक्टूबर 2020 को सादे किन्तु गरिमामय ढंग से मनाई गई। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाराजा जी की पूजा अर्चना नियत समय प्रातः 9 बजे की गई। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ( COVID 19 ) की वजह से इस वर्ष शोभा यात्रा तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम को स्थगित किया गया किया गया था,किंतु श्री अग्रसेन भवन को रोशनी से सजाया गया था व सभी समाज जन प्रातः एकत्रित होकर महाराजा अग्रसेन जी की पूजा अर्चना में शामिल हुए।

भुवनेश्वर के जिन्दगी फाउंडेशन में पढने वाले सभी 19 छात्र को NEET में मिली सफलता

Agrasen Jayanti

पटेवा में वाहन चेकिंग के दौरान कार से चार लाख का गांजा बरामद 2 लोग गिरफ्तार

महाराजा जी के जयंती के अवसर पर संध्या के समय सभी अग्रबन्धु अपने-अपने घरों के सामने दीपक प्रज्ज्वलित कर आराध्य देव का स्मरण किया। इस दौरान अग्रसेन जी के पूजा हाल सहित श्री अग्रसेन भवन के मुख्य द्वार को फूलों से सजावट की गई थी एवम पिथौरा नगर में दोनों मुख्य मार्ग में श्री अग्रसेन जी का पताका(झंडा) लगाया गया था।
बतादें कि अग्रसेन जयंती के अवसर पर प्रति वर्ष 10 दिनों तक विशेष महोत्सव मनाया जाता है तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है जो कि नगर वासियो के लिए आकर्षण का केंद्र होता है।लेकिन इस वर्ष कोरोना माहमारी की वजह से सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए।

सांसद को किसान मजदूर महासंघ से मिलने में परहेज क्यो ? कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ रश्मि

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com