Home क्राइम मां खल्लारी को प्रणाम कर मुकुट, छत्र व दान पेटी से रुपए...

मां खल्लारी को प्रणाम कर मुकुट, छत्र व दान पेटी से रुपए पार किए चोरों ने

खल्लारी पहाड़ी स्थित मंदिर से लाखों कीहुई चोरी

मां खल्लारी को प्रणाम कर मुकुट, छत्र व दान पेटी से रुपए पार किए चोरों ने

 

Mahasamund :-गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यिानी रात अज्ञात चोरों ने खल्लारी पहाड़ी स्थित मां खल्लारी मंदिर में लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पिछले एक साल में चोरों ने जिले के विभिन्न मंदिरों को अपना निशाना बनाया है। जिला मुख्यालय के जैन मंदिर, बागबाहरा के चंडी मंदिर, एसपी बंगले के सामने स्थित शिव मंदिर में हुई चोरी का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। वहीं मंदिरों मे चोरी होने की यह चौथी घटना है।

कब होता है शुक्र अस्त ? देवउठनी एकादशी के बाद क्यों नहीं है विवाह का मुहूर्त जानिए इसके बारे मे

मंदिर ट्रस्टी सुरेश चंद्राकर ने बताया कि कल रात पूजा के बाद पुजारी अरुण तिवारी और रज्जू यादव मंदिर के गर्भगृह का पट बंद मंदिर से करीब 50 फीट दूर स्थित अपने कमरे में सोने चले गए। सुबह करीब साढ़े 5 बजे जब वे आरती के लिए उठे और गर्भगृह की ओर पहुंचे तो उन्होंने देखा की पीछे दरवाजे के चैनल गेट का ताला टूटा हुआ है।

जैन मंदिर में सोने चांदी के जेवर व् नकद रकम की हुई चोरी,चोर CCTV कैमरा में कैद

अंदर गर्भगृह का दान पेटी भी टूटा हुआ है और माता का मुकुट, चरणपादुका तथा छत्र गायब था। उन्होंने बताया कि सीसीटीव्ही कैमरे की रिर्काडिंग में दो नकाबपोश जो हाफ पेंट और बनियान पहने थे वे करीब 12.29 बजे मंदिर के अंदर प्रवेश किए और सबसे पहले माता को प्रणाम किया इसके बाद उन्होने मुकुट, छत्र और चरण पादुका उठाया बाद सामने रखे दानपेटी का ताला तोड़कर नकदी चोरी कर करीब 12.55 बजे वहां से निकलते हुए दिखाई दिए।

चिल्हर को छोड़ गए चोर

मां खल्लारी मंदिर ट्रस्टी चंद्राकर ने बताया कि चोर पहाड़ी चढ़कर मंदिर पहुंचे थे उन्होंने दानपेटी का ताला तोड़कर करीब एक लाख रुपए चुराए जिसमें केवल नोट ही थे। शेष 10 हजार के चिल्हर छोड़ गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर खल्लारी थाना स्टॉफ, साइबर सेल और डॉग स्कॉड की टीम पहुंची और घटना का मुआयना किया।

इस संबंध में थाना प्रभारी अशोक वैष्णव ने बताया कि सूचना पर मौके का मुआयना किया गया अज्ञात चोरों द्वारा लाखों की चोरी मंदिर से की गई है। मामले में मंदिर समिति द्वारा चोरी की रकम का आंकलन कर रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द