Home छत्तीसगढ़ रोती हुई लोकेश्वरी अपने चेहरे पर मुस्कान व् आंखों में विश्वास की...

रोती हुई लोकेश्वरी अपने चेहरे पर मुस्कान व् आंखों में विश्वास की चमक लेकर वापस लौटी, यही तो है 36गढ़ सरकार का मूलमंत्र, विकास विश्वास और सुरक्षा

बेटी ने कहा मॉं की हालत ठीक नहीं, रहने को घर नहीं और स्कूल जाने का समय नहीं

राज्य में एक नवंबर से होगी धान खरीदी इसके के लिए पूरी तैयारी रखें:-मुख्यमंत्री बघेल
file foto

Raipur:-रोती हुई लोकेश्वरी अपने चेहरे पर मुस्कान और आंखों में विश्वास की चमक लेकर वापस लौटी क्योंकि यही है तो है छत्तीसगढ़ सरकार का मूलमंत्र, विकास विश्वास और सुरक्षा.यह बात चित्रकोट विधानसभा का ग्राम पंचायत भैंसागांव, में देखने को मिला.हजारों की भीड़ में से लोग अपनी अपनी बात मुख्यमंत्री के सामने रख रहे हैं. इस भीड़ में एक बेटी सुबक रही है, आंखों से आंसू बह रहे हैं,कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है.लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पारखी नजरों ने भीड़ में भी रोती हुई बेटी को देख लिया.

प्रगति का हुआ चयन अंडर 20 विमेन वॉलीबॉल इंडिया कैंप में

लोकेश्वरी नाम की बिटिया को मुख्यमंत्री ने अपने पास बुलाया, उसके सिर पर हाथ फेरा और उसे पानी पिलाया. लोकेश्वरी अब शांत थी उसने मुख्यमंत्री से बात की और बताया कि उसके पिता की 15 साल पहले मौत हो चुकी है. घर ना होने की वजह से अपनी विधवा मां और भाई के साथ अपने मामा के यहां रहने को मजबूर है. आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से वो और उसका भाई पढ़ाई भी नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि घरेलू कार्यों में मां की मदद करनी पड़ती है.

शैक्षिक पत्रिका “गतिविधि संग्रह” का किया विमोचन कलेक्टर ने

रोती हुई लोकेश्वरी चेहरे पर मुस्कान और आंखों में विश्वास की चमक लेकर वापस लौटी

राशन से वंचित बुजुर्ग महिला के चेहरे पर आई मुस्कान जनचौपाल में

रोती हुई लोकेश्वरी के आंसुओं को पोंछते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल उसकी मदद की. मदद के लिए आवेदन की आवश्यकता थी तो बस्तर जिले के सचिव ने उसका आवेदन अपने हाथों से लिखा और मुख्यमंत्री को दिया. बाल मन की संवेदनाओं को बेहतर समझने वाले मुख्यमंत्री ने इस आवेदन पर तत्काल कार्यवाही करते हुए लोकेश्वरी को 3 लाख रूपए की आर्थिक मदद स्वीकृत कर दी.

हमसे जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द