Home विविध ट्रेंडिंग कोलकाता में आग से 9 की मौत होने पर PM व् राष्ट्रपति...

कोलकाता में आग से 9 की मौत होने पर PM व् राष्ट्रपति ने की वेदनाएं व्यक्त

आग लगने के कारणों की जांच के लिए रेलवे द्वारा एक उच्च स्तरीय टीम का गठन किया जाएगा

कोलकाता में आग से 9 की मौत होने पर PM व् राष्ट्रपति ने की वेदनाएं व्यक्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने के कोलकाता स्ट्रैंड रोड के पास मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है । वही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोलकाता में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

स्ट्रैंड रोड के पास मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में लगे आग के कारणों का पता करने के लिए कोलकाता पुलिस मामला दर्ज कर लिया है,पुलिस का डिटेक्टिव विभाग इस मामले की जांच करेगा।

वसुन्धरा के अदम्य साहस को महिला दिवस पर मिला सम्मान, बनी पुलिस उप निरीक्षक

ज्ञात हो कि कोलकाता के स्ट्रैंड रोड के पास मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में आग लगी। आग लगने की घटना सोमवार शाम करीब 18:10 बजे घटी। इस हादसे में 9 लोग की मृत्यु हो गई । मृतकों में चार अग्निशामक, दो रेलवे कर्मी और पुलिस के एक सहायक उप-निरीक्षक शामिल हैं। एक जानकारी के मुताबिक़ 13वीं मंजिल पर लेखा कार्यालय है। 8 दमकल की वाहन मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुटी हुई थी। बिल्डिग में आग कैसे लगी इसकी जानकारी नही मिला पाई है जांच के बाद ही कारणों का पता चल सकेगा।

मुख्यमंत्री चौहान- यह रस्म अदायगी नहीं है,नारी उत्थान मेरी जिन्दगी का मिशन है

कोलकाता में आग से 9 की मौत होने पर PM व् राष्ट्रपति ने की वेदनाएं व्यक्त

जिले में सात दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम “अभिव्यक्ति” का किया गया शुभारंभ

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रात 22:15 बजे घटनास्थल का निरीक्षण किया और मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। महाप्रबंधक पूर्वी रेलवे मनोज जोशी ने इस मामले में कहा कि आग लगने के कारणों की जांच के लिए रेलवे द्वारा एक उच्च स्तरीय टीम का गठन किया जाएगा । हम किसी भी जांच के लिए तैयार है इस मामले में राज्य सरकार के साथ सहयोग करेंगे।

सार्थक चिंतन करके समाज में व्याप्त कुरीतियों के प्रति जागरूकता लाना है-थानेश्वर साहू

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/