गृहमंत्री साहू ने “सक्षम” का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया उद्घाटन

प्राकृतिक संसाधन के संरक्षण के लिए आम जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए मनाया जाता है

गृहमंत्री साहू ने

एमके शुक्ला-रायपुर-16 जनवरी को अपने निवास कार्यालय में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम सक्षम 2021 (संरक्षण क्षमता महोत्सव), हरित एवं स्वच्छ ऊर्जा (Green and clean Energy) का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया।

पेट्रोलियम उत्पादों के इस प्राकृतिक संसाधन के संरक्षण पर जनता के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए, हर साल 16 जनवरी से 15 फरवरी के दौरान ‘सक्षम (संरक्षण क्षमता महोत्सव) को विभिन्न गतिविधियों में भाग लेकर और पीसीआरए द्वारा आयोजित करके, इस प्राकृतिक संसाधन के संरक्षण के लिए आम जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए मनाया जाता है।

प्रतिबंधित नशीली दवाई व् देशी तमंचा के साथ एक युवक गिरफ्तार

गृहमंत्री साहू ने "सक्षम" का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया उद्घाटन

NSUI का अनोखा “अभियान” 1 रुपया व् 1पइली धान देकर बढ़ाए किसानों का सम्मान

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में, COVID-19 महामारी के कारण लॉक डाउन के बाद पेट्रोल, डीजल और LPG की बिक्री में पिछले साल की तुलना में 10.4%, 6.5% और 12.6% की वृद्धि हुई है। इससे पता चलता है कि औद्योगिक और वाणिज्यिक गतिविधियों में वृद्धि हुई है। पेट्रोलियम उत्पादों के इष्टतम उपयोग से न केवल लंबे समय तक मानव उपयोग के लिए प्राकृतिक संसाधनों के प्रबंधन में मदद मिलेगी, बल्कि इससे प्रदूषण के स्तर को कम करने में मदद मिलेगी और इस तरह से जीवन स्तर में सुधार होगा।

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी राज्य शाखा से मिले कोविड-19 राहत सामग्री का हुआ वितरण

गृहमंत्री साहू ने "सक्षम" का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया उद्घाटनहिंदी और बंगाली सिनेमा के बिस्वजीत भारतीय व्यक्तित्व पुरस्कार से हुए सम्मानित

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा हमारी राज्य सरकार भी सार्वजनिक परिवहन के रूप में राज्य में ई-रिक्शा के उपयोग पर जोर दे रही है। छ. ग. सरकार इथेनॉल को आगे बढ़ाने में बहुत गंभीर है और केन्द्रीय पैट्रोलिम मंत्री से भी इस सम्बन्ध में लगातार चर्चा हो रही है।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices