Home छत्तीसगढ़ ग्राम पंचायत सचिव निलंबित व् दो सरपंचों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने...

ग्राम पंचायत सचिव निलंबित व् दो सरपंचों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की कार्यवाही

जिला शिक्षा अधिकारी को किया गया निलंबित

महासमुन्द-बसना जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत भंवरचुवा के ग्राम सचिव कपूरचंद ताण्डी को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डाॅ. रवि मित्तल ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस आशय के आदेश जारी कर दिए गए है।

कालोनाईजर एक्ट का उल्लंघन कर अवैध प्लाटिंग करने वाले के खिलाफ की गई कार्रवाई

सचिव ताण्डी को शासकीय कार्यों में घोर लापरवाही बरतनें तथा जनपद पंचायतों के बैठकों में बिना सूचना के अनुपस्थित रहना तथा अन्य शासकीय कार्यों को शुरू न करना और आदेश, निर्देश की अव्हेलना के कारण छत्त्सीगढ़ पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 के नियम के तहत् तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। जारी निलंबन अवधि में कपूरचंद ताण्डी का मुख्यालय जिला पंचायत महासुन्द निर्धारति कया गया है तथा उन्हें निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्तें की पात्रता होगी।

नवीन मेडिकल काॅलेज में स्वीकृत पदों का विभागवार विभाजन किया गया

दो सरपंचों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की कार्यवाही

महासमुन्द- जनपद पंचायत पिथौरा के ग्राम पंचायत धनोरा की सरपंच लक्ष्मी पटेल और ग्राम पंचायत सानटेमरी की सरपंच रंभा यादव दोनों पर मनरेगा कार्यों में रूचि न लेना, वित्तीय वर्ष 2020-21 में कराए जाने वाले कार्यों के प्रशासकीय स्वीकृत नहीं कराने आदि के कारण सरपंच लक्ष्मी पटेल और रंभा यादव के खिलाफ छत्तीसगढ़ पंचायत राज अधिनियम 1993 के तहत् दर्ज कराने की कार्यवाही की गई है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डाॅ. रवि मित्तल ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पिथौरा को पत्र लिखकरप्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करने कहा है।

सामुदायिक भवन में होगा आहता निर्माण

महासमुंद-जिले के प्रभारी मंत्री  कवासी लखमा के अनुशंसा पर कलेक्टर डोमन सिंह ने जिला योजना एवं सांख्यिकी के अंतर्गत 01 विकास कार्यों के लिए 05 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है।

जारी ओदश के अनुसार बसना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत गोपालपुर के

सामुदायिक भवन में आहता निर्माण के लिए प्रथम किस्त के रूप में

2.50 लाख रूपए जारी किया गया हैं। इस निर्माण कार्य के लिए

क्रियान्वयन एजेंसी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी होंगे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/