Home छत्तीसगढ़ आवेदन जमा करने के कुछ घण्टों में ही नियुक्ति मिलने से गदगद...

आवेदन जमा करने के कुछ घण्टों में ही नियुक्ति मिलने से गदगद हुआ सत्यनारायण

अनुकंपा नियुक्ति के जरिए युवाओं को मिल रही सरकारी नौकरी,बलौदाबाजार जिला में सप्ताह भर में शिक्षा विभाग में मिली 45 युवाओं को नियुक्ति

आवेदन जमा करने के कुछ घण्टों में ही नियुक्ति मिलने से गदगद हुआ सत्यनारायण

बलौदाबाजार-अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में 10 प्रतिशत की सीमा शिथिल करने के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्णय से युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के द्वार खुल गये है। इसके तहत बलौदाबाजार जिले में अकेले शिक्षा विभाग द्वारा 45 युवाओं को सरकारी नौकरी दी गयी है। ऐसे ही आज सत्यनारायण साहू के द्वारा अनुकंपा नियुक्ति हेतु आवेदन प्रस्तुत करने पर उन्हें कुछ ही घण्टे की भीतर उन्हें सहायक ग्रेड-3 में नियुक्ति दी गयी है।

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने अपने कक्ष में नियुक्ति पत्र देकर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ सौंपे गए दायित्व का निर्वहन करना। खूब मेहनत करना और आगे बढ़ना अपने एवं अपने परिवार के अन्य सदस्यों का भी ख्याल रखना।

तीन माह के लिए अस्थायी नियुक्ति के लिए दावा-आपत्ति आवेदन 26 मई तक

आवेदन जमा करने के कुछ घण्टों में ही नियुक्ति मिलने से गदगद हुआ सत्यनारायण

बिलाईगढ़ तहसील के अंतर्गत नगर पंचायत भटगांव के निवासी सत्यनारायण साहू ने बताया कि मेरे पिता कपिल नाथ साहू प्रभारी प्राचार्य के पद पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सलौनीकला, भटगांव में पदस्थ था। 22 अप्रैल को कोरोना संक्रमण से मेरे पिता का देहांत हो गया। पिता के जाने के बाद हम लोग बहुत ही चिंतित एवं असहज हो गये। आगे हम लोगों का क्या होगा यह सोच कर चिंता सताने लगी थी। परिवार में माँ एवं 2 बहन भी है इन सबके लालन-पालन की जिम्मेदारी भी कुशलतापूर्वक निभा पाऊंगा। इस विषम परिस्थिति में राज्य सरकार द्वारा मुझे अनुकंपा नियुक्ति मिलने पर सीएम भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया।

दक्षिण-पश्चिम मानसून के अगले 24 घंटों में दक्षिण-मध्य अरब सागर मध्य बंगाल की खाड़ी में आगे बढने की संभावना

जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव ने बताया कि जिलें में 59 शिक्षकों की आकस्मिक मृत्यु कोरोना से हुई है। जिसमें से 52 लोगों ने अनुकंपा नियुक्ति हेतु आवेदन किया था। सभी आवेदनों पर सप्ताह भर के भीतर कार्रवाई करते हुए हमने इनमें से आज तक 45 आवेदकों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए है। उन्होंने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति शासकीय सेवक के सेवा कार्य के दौरान असामयिक निधन उपरांत आश्रितों का अधिकार है। अतःहमनें राज्य शासन के निर्देश एवं कलेक्टर  जैन के मार्ग दर्शन में त्वरित आमल कर रहे हैं। गौरतलब है कि अनुकंपा नियुक्ति में 10 प्रतिशत की सीमा को 31 मई 2022 तक के लिए शिथिल की गई है।