Home छत्तीसगढ़ किसानों को धान बेचनें के लिए भटकना न पड़े, पूर्व से ही...

किसानों को धान बेचनें के लिए भटकना न पड़े, पूर्व से ही तैयारी पूरी करें-कलेक्टर 

कलेक्टर ने किया सहकारी समितियों का आकस्मिक निरीक्षण

inspection paddy procurement centers

महासमुंद- कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने आज बुधवार को बसना विकासखण्ड के विभिन्न धान संग्रहण केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि राज्य शासन के निर्देश पर आगामी 01 दिसम्बर 2020 से प्रदेश सहित जिले में भी समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की जाएगी। इसके लिए अधिकारी धान संग्रहण केन्द्र में किसानों को धान बेचनें के लिए भटकना न पड़े इसके लिए पूर्व से ही तैयारी पूरी करें।

महासमुंद व् बलौदाबाजार जिला में बुधवार को 35-71 कोरोना पाॅजिटीव की हुई पुष्टि-

उन्होंनेे समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन की प्रारंभिक तैयारियों के संबंध मे अधिकारियों से पूछताछ की। खरीदी केन्द्रों मे जनरेटर, प्रकाश, छंाया, पानी, ड्रेनेज की व्यवस्था, चबुतरा, बारदानों की उपलब्धता, स्थल समतलीकरण, फेंसिंग आदि के संबंध मे जानकारी ली। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रवि मित्तल, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सरायपाली कुणाल दुदावत, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारी डी.एल. नायक, उप पंजीयक जी.एस. शर्मा सहायक खाद्य अधिकारी अनिल जोशी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

पिथौरा में 76 व्यक्तियो के विरुद्ध की चलानी कार्रवाई की गई

inspection paddy procurement centers-1

खुले बोरवेल में एक 3 साल का बच्चा खेलते-खेलते गिरा रेस्क्यू टीम का बचाव कार्य जारी
कलेक्टर गोयल ने धान संग्रहण केन्द्र गढ़फुलझर पहुॅचकर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक बसना के शाखा प्रबंधक तथा समिति प्रबंधक से विगत वर्ष की धान खरीदी के संबंध में तथा इस वर्ष धान खरीदी के लिए की गई तैयारियाॅ एवं विगत वर्ष हुए शाॅर्टेज के संबंध में की गई कार्रवाई के बारें में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने धान खरीदी केन्द्र के फड़ के समिति एवं ग्राम पंचायत के सहयोग से समतलीकरण एवं पर्याप्त रूप से धान की सुरक्षा करने के निर्देश दिए।

मालगांव हत्याकांड : इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट से कराने की मांग

इसके पश्चात् कलेक्टर ने कुरचुंडी तथा रसोड़ा के धान खरीदी एंव प्राथमिक कृषि सेवा सहकारी समिति का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने धान खरीदी केन्द्र में फड़ को समतल नहीं होने तथा पर्याप्त सुरक्षित नहीं पाने पर उन स्थानों को अन्य स्थल पर परिवर्तन करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने गढ़फुलझर में स्टाॅक पंजी, सिपेज पंजी, आॅनलाईन एण्ट्री के बारें में भी जानकारी ली तथा रसोड़ा के प्राथमिक कृषि सेवा सहकारी समिति में उर्वरक एवं स्टाॅक रजिस्टर का मिलान किया।

मजदूर दलालों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए दिए निर्देश संसदीय सचिव ने

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com