Home छत्तीसगढ़ 17 दिव्यांग हितग्राही को बांटे ट्रायसिकल नपाध्यक्ष ने व् नए स्थान पर स्थापित...

17 दिव्यांग हितग्राही को बांटे ट्रायसिकल नपाध्यक्ष ने व् नए स्थान पर स्थापित होने वाले प्रतिमा स्थल का किया निरीक्षण

व्हील चेयर पाकर बच्चों के खिले चेहरे, खुशी देख माता पिता के हुई आंखें नम...

17 दिव्यांग हितग्राही को बांटे ट्रायसिकल नपाध्यक्ष ने 

Mahasamund:-नगर पालिका परिषद में 17 दिव्यांग को नगर पालिका अध्यक्ष राशि महिलांग Rashi Mahilang एवं पार्षदों ने मोटराइज्ड ट्रायसिकल, व्हील चेयर और ट्रायसिकल वितरण किया गया। ट्रायसिकल और व्हील चेयर पाकर बच्चों के चहरे खिल उठे।

समाज एवं कल्याण विभाग के अंतर्गत 17 दिव्यांग को नगर पालिका परिसर में पालिका अध्यक्ष राशि त्रिभुवन महिलांग, सभापति व पार्षद बबलू हरपाल, हफीज़ कुर्रेशी, लता कैलाश चंद्राकर, गोलू मदनकार, एरिश अनवर, समाज एवं कल्याण विभाग के उप संचालक संगीता सिंह, उपकरण शाखा प्रभारी एपी द्विवेदी ने महासमुंद जिले के अलग अलग ग्रामीण इलाकों से पहुंचे दिव्यांग बच्चों, युवा और बुजुर्गो हितग्राहियों को मोटराइज्ड ट्रायसिकल, व्हील चेयर का वितरण किया।

इस दौरान व्हील चेयर पाकर बच्चों के चहरे खिल उठे। वहीं बच्चों की खुशी देख कर माता पिता के आंखें भर आई। इस मौके पर रामाडबरी की रहनेवाली 12वीं की छात्रा करीना सोनटेक को छात्रवृत्ति और दिव्यांग पेंशन नहीं मिलने के जानकारी मिली।

इस पर नपाध्यक्ष ने तत्काल उप संचालक संगीता सिंह से चर्चा की और छात्रवृत्ति और पेंशन योजना का लाभ दिलाने को कहा। उप संचालक ने बताया कि, छात्रवृत्ति के लिए कार्यवाही शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि, दिव्यांग पेंशन शासन के गाइडलाइन के आधार पर तय किया जाता है। पात्रता होगी तो जरूर पेंशन दिया जाएगा।

17 दिव्यांग हितग्राही को बांटे ट्रायसिकल नपाध्यक्ष ने 

शास्त्री जी की प्रतिमा नये स्थान पर स्थापित का लिया जायजा

शास्त्री चौक स्थित लाल बहादुर शास्त्री जी का प्रतिमा स्थल परिवर्तन किया जा रहा है। प्रतिमा को नये स्थान पर स्थापित करने की तैयारी का पालिका अध्यक्ष राशि त्रिभुवन महिलांग ने जायजा लिया।

इस दौरान वहां के रहवासियों ने बताया कि, बीच सड़क पर बनी चबूतरा के कारण आये दिन दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। लोगों ने बताया कि, भलेसर मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन होता रहता है। चबूतरे के कारण भारी वाहनों को मोड़ने में भारी परेशानी होती है।

इस पर नपाध्यक्ष ने वार्ड के पार्षद निखिलकांत साहू से चर्चा की और बीच सड़क से चबूतरा हटाने को कहा गया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष व सभापति कृष्ण कुमार चंद्राकर, पार्षद मनीष शर्मा, गौरव चंद्राकर, लता कैलाश चंद्राकर, एरिश अनवर, महेन्द्र सिका, सीएमओ आशीष तिवारी सहित कर्मचारी गण उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द