Home छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार जिला में रिकार्ड संख्या में 2001 मरीज़ों की कोरोना जांच,मिले 123...

बलौदाबाजार जिला में रिकार्ड संख्या में 2001 मरीज़ों की कोरोना जांच,मिले 123 मरीज

सबसे अधिक 59 मरीज़ बिलाईगढ़ ब्लॉक से

ओमिक्रोन वेरिएंट के 8,209 मामले देश के 29 राज्य में अभीतक मिले

बलौदाबाजार- जिले में आज 123 कोरोना मरीज़ों की पहचान की गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में आज 2001 मरीज़ों की कोरोना जांच की गई, जो कि एक रिकॉर्ड है। अभी तक एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में मरीज़ों की जांच नहीं कि गई थी। वहीं 2 मरीज़ों की मौत भी आज रिकार्ड की गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सोनवानी ने बताया कि जिले में मिले 123 मरीज में आज सबसे ज्यादा 59 मरीज़ बिलाईगढ़ विकास खण्ड से सामने आए हैं। इसके बाद बलौदाबाजार से 22, भाटापारा से 21, कसडोल से 12, पलारी से 9 और सिमगा से 4 पॉजिटिव मरीज़ शामिल हैं।

महासमुंद व् बलौदाबाजार जिला में शुक्रवार को 74-59 कोरोना पाॅजिटीव की हुई पुष्टि-
Corona will be investigated
baloudaabaajaar fial foto

उन्होंने बताया कि विलम्ब से मौत की जानकारी मिलने पर आज दो मौत की संख्या रिकार्ड में लिया गया। दोनों मरीज़ों की मौत जिला कोविड अस्पताल में विगत दिनों हो गई। इसमें बलौदाबाजार विकासखण्ड का 57 वर्षीय पुरुष और दूसरा बिलाईगढ़ विकासखण्ड के 55 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। अन्य जटिल बीमारियों से ग्रसित होने के बाद कोरोना की जकड़ में आना मौत का प्रमुख वजह है।

डॉ सोनवानी ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 6530 हो गई है। आज 54 लोग रोगमुक्त हुए, जिन्हें छुट्टी दे दी गई। अब तक 5846 लोग कोरोना से निजात पा चुके हैं। अब केवल 580 मरीज़ बचे हैं, जिनका इलाज़ जारी है।

नगरीय प्रशासन विकास एवं श्रम मंत्री का दौरा

रायपुर-नगरीय प्रशासन विकास एवं श्रम विभाग मंत्री डाॅ शिवकुमार डहरिया 22 नवम्बर 2020 को बलौदाबाजार और जांजगीर-चाम्पा जिला के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मंत्री डाॅ डहरिया प्रातः 10.30बजे अपने रायपुर निवास से बलौदाबाजार के लिए प्रस्थान करेंगे। वे दोपहर 12 से 1 बजे तक सर्किट हाउस बलौदाबाजार में आमनागरिकों और जनप्रतिनिधियों से भेंट करेंगे।

दोपहर 2 बजे सर्किट हाउस शिवरीनारायण पहुचेंगे और शाम 4 बजे यहाँ से प्रस्थान कर 5 बजे जांजगीर सर्किट हाउस पहुचेंगे। मंत्री डॉ डहरिया शाम 7:10 बजे अकलतरा रोड़ स्थित कार्यक्रम में पहुचेंगे। रात्रि 8 बजे वे रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com