Home छत्तीसगढ़ कलेक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सम्पूर्ण लॉकडाउन की तैयारियों का लिया जायजा

कलेक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सम्पूर्ण लॉकडाउन की तैयारियों का लिया जायजा

जिले के सभी एसडीएम एवं बीएमओ साथ बैठक कर लिया जायजा

video conferencing

बलौदाबाजार- जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज रात 12 बजे से लगने वाले सम्पूर्ण लॉकडाउन की तैयारियो को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी एसडीएम के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश इस संबंध में दिये है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये उनके चैन को तोड़ना आवश्यक है। इसलिए इस बार आप सब की जवाबदारी और ज्यादा बढ़ जाती है की आप सभी सख्ती से अनिवार्य रूप से इसका पालन करवाना सुनिश्चित करे।

उन्होंने आगे कहा की जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह लॉकडाउन का निर्णय आपसी सहमति से लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के सभी विकासखण्ड स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ भी बैठक कर कोरोना से निपटने के संबंध में तैयारियों का जायजा लिये है।

बिलासपुर को दिल्ली, मुम्बई, कोलकता हवाई रूट से जोड़ने का किया आग्रह CM ने

उन्होंने जिले में कोविड हॉस्पिटल एवं कोविड केयर सेंटरों की स्थिति,ऑक्सीजन बेड,मरीजो को प्रदान होने वाली भोजन की गुणवत्ता, सेनेटाइजेशन,दवाइयों की उपलब्धता, कोरोना टेस्टिंग की संख्या,फिवर क्लीनिक की स्थिति,होम आईसोलेशन जैसे एजेंडे पर कलेक्टर ने चर्चा किये है। उन्होंने मेडिकल दुकानों के माध्यम से होने वाली सामान्य बुखार,सर्दी खाँसी, एंटीबायोटिक दवाइयों की बिक्री पर नियंत्रण रखने के निर्देश सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से सुनिश्चित करने कहा है।

महाविद्यालय के परीक्षार्थियों को स्वयं के व्यय से उत्तर पुस्तिका का वितरण

video conferencing

कोविड की उच्च दर वाले 7 राज्यों व् केंद्र शासित प्रदेशों की समीक्षा करेंगे कल PM मोदी

कलेक्टर ने कहा यह लगातार शिकायत आ रही है की कोरोना के सम्बंधित लक्षण होने पर भी मेडिकल स्टोर्स से बिना पर्ची की दवाई खरीद लेते है। इससे वह कोरोना टेस्ट से बचते हुए संक्रमण को और फैला रहे है जो और भी घातक है। सभी मेडिकल संचालक ऐसे मरीजो का रजिस्टर बना कर नाम मोबाईल नम्बर अवश्य दर्ज करे। इसके साथ ही उन्हें कोरोना टेस्ट के लिये भी प्रेरित करे। सभी मेडिकल संचालक बिना पर्ची के ऐसे दवाई का बिक्री जरा भी ना करे। इस बैठक के दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता,सँयुक्त कलेक्टर इंदिरा देवहारी एवं जिला मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी उपस्थित थे।

घबराये नही,घर मे रहे सुरक्षित रहे-कलेक्टर

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने सभी जिला वासियों से अपील जारी करते हुए कहा है की आप सभी घर मे ही रहे। अनावश्यक रूप से घर के बाहर ना निकले घर मे बच्चों, बुजुर्गों एवं गर्भवती महिलाओं का विशेष ध्यान रखे। सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग नियमित रूप से करते हैं। यह लॉकडाउन तभी अच्छे से सफल हो पायेगा जब सभी आम नागरिक भी अपना सहयोग जिला प्रशासन को प्रदान करेंगे। कोरोना वायरस से अब ना केवल खुद को बल्कि इसके साथ स्वयं के परिवार एवं समाज को भी इस वायरस से बचाना है। यह अब हम सब की नैतिक जिम्मेदारी हो गयी है। निश्चित ही जिला वासी कोरोना कोरोना चैन को तोडने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए इस सम्पूर्ण लॉकडाउन को सफल बनायेंगे।

एस पी ने दिये सभी थाना प्रभारियों को कड़ाई से पालन के निर्देश

जिला पुलिस अधीक्षक आई के एलेसेला ने सभी थाना प्रभारी को आज रात 12 बजे से होने वाले सम्पूर्ण लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के दिशा निर्देश दिये है। अनावश्यक रूप से सड़कों में घूमते रहने वाले युवाओं,बाइकों में मस्ती करने वाले लोगों पर आवश्यक रूप से कार्रवाई करे। इसके साथ ही सभी पुलिस कर्मी भी ड्यूटी के साथ अपनी सुरक्षा भी सुनिश्चित करेगे।

हमसे जुड़े ;-