Home देश उज्जैन में हुई मौतों के मामले में CM का गंभीर रुख SP...

उज्जैन में हुई मौतों के मामले में CM का गंभीर रुख SP को हटाने के निर्देश

अपर मुख्य सचिव गृह ने दिया जांच का ब्यौरा

miting-CM Chouhaan

भोपाल-मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में विगत दिनों जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक उज्जैन को हटाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आज निवास पर आहूत बैठक में इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) के निलंबन के निर्देश भी दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि उज्जैन के खाराकुआं थाना के टीआई और अन्य अमले को पूर्व में ही घटना में लापरवाही का दोषी मानते हुए निलंबित किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने इस तरह की अवैध गतिविधियों में लिप्त माफिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभियान चला कर प्रदेश स्तर पर कार्रवाई की जाए।

कमार जाति के युवाओं को नौकरी में प्राथमिकता देने सांसद ने राज्यपाल को लिखा पत्र

उज्जैन में हुई घटना की जांच के लिए गए अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा से की गई कार्रवाई का विवरण प्राप्त किया। इस प्रकरण में अब तक हुई गिरफ्तारियां और पुलिस एवं आबकारी अमले के दोषियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की जानकारी मुख्यमंत्री को दी गई। मुख्यमंत्री ने उज्जैन के एडिशनल एसपी सहित समस्त जिम्मेदार पुलिस अमले को भी हटाने के निर्देश दिये। उज्जैन में हुई घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए यह निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होना चाहिए।

सतनामी समाज के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया संसदीय सचिव यादव ने

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा इस तरह अवैध रूप से नशीली वस्तुओं का विक्रय और व्यापार हर स्थिति में रोका जाए।  ऐसे मामलों में दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए। सड़कों पर बैठने वाले भिखारी या अत्यंत गरीब तबके के लोग इस तरह की वस्तुओं के सेवन के लिए प्रेरित न हों, उन्हें इन वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाए। यह कार्यवाही निरंतर अभियान के रूप में चले, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हो। उज्जैन की घटना से संबंधित गृह विभाग द्वारा संपूर्ण जांच प्रतिवेदन तैयार किया जा रहा है।

वन मंत्री के निर्देश पर राजनांदगांव के 7 तहसीलदार तथा नायब तहसीलदारों का तबादला

मुख्यमंत्री चौहान ने जबलपुर में एक नाबालिग की हत्या के मामले में भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ऐसे अपराधियों को समाप्त करने के लिए प्रभावी कार्रवाई हो। किसी भी दोषी को न बख्शा जाए। ए.डी.जी. इंटेलिजेंस दर्श कटियार ने बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण में विस्तृत जांच की जा रही है।

इस अवसर पर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, ओएसडी मुख्यमंत्री कार्यालय मकरंद देउसकर, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री मनीष रस्तोगी, आयुक्त जनसंपर्क डॉ. सुदाम खाडे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का किया सफल परीक्षण नौसेना ने

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर गृह विभाग द्वारा आदेश जारी कर उज्जैन पुलिस अधीक्षक  मनोज कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर सत्येन्द्र कुमार शुक्ला पुलिस अधीक्षक शहडोल को पुलिस अधीक्षक उज्जैन पदस्थ किया गया है। मनोज कुमार सिंह की पदस्थापना सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय भोपाल की गई है। अवधेश कुमार गोस्वामी पुलिस अधीक्षक पी.टी.सी. इन्दौर को पुलिस अधीक्षक जिला शहडोल पदस्थ किया गया है।

देशी शराब भट्टी में हुये 11 लाख 52 हजार रूपय के लूट में शामिल 06 आरोपी गिरफ्तार

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com