Home खास खबर चमोली जिले के 13 सीमावर्ती गांवों का रिकॉर्ड समय में संपर्क बहाल...

चमोली जिले के 13 सीमावर्ती गांवों का रिकॉर्ड समय में संपर्क बहाल किया BRO ने

रेनी गांव में 200 फीट बेली ब्रिज का उद्घाटन किया

चमोली जिले के 13 सीमावर्ती गांवों का रिकॉर्ड समय में संपर्क बहाल किया BRO ने PIC1(1)FGE0

दिल्ली-ऋषिगंगा नदी पर जोशीमठ-मलारी रोड पर रेनी गांव में सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित 200 फीट का बेली पुल को जनता के लिए खोल दिया गया था । इसके साथ ही सीमा सड़क संगठन ने दिनांक 7 फरवरी, 2021 को अचानक आई बाढ़ के कारण कट गए उत्तराखंड के चमोली जिले के 13 सीमावर्ती गांवों में 26 दिन के रिकॉर्ड समय में कनेक्टिविटी बहाल कर दी है ।

महासमुंद एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर एवम टीम हुए इंद्रधनुष सम्मान से हुए सम्मानित

सीमा सड़क संगठन के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए चौबीसों घंटे काम करने वाले प्रोजेक्ट शिवालिक के 21 बॉर्डर रोड टास्क फोर्स और चीफ इंजीनियर प्रोजेक्ट शिवालिक और कर्मयोगियों की टीम के कर्मियों के प्रयासों की सराहना की ।

आर्सेलर मित्तल-निपोन स्टील ओडिशा में 50 हजार करोड़ रुपए का स्टील प्लांट लगाएगी

 चमोली जिले के 13 सीमावर्ती गांवों का रिकॉर्ड समय में संपर्क बहाल किया BRO ने PIC1(1)FGE0

सॉलिड फ्यूल डक्टेड रैमजेट का सफल उड़ान परीक्षण किया DRDO ने

उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संगठन (BRO) ने इस पुल को ‘द ब्रिज ऑफ कॉम्पेशन/ करुणा का पुल’ नाम दिया है । उन्होंने इस कठिन कार्य को पूरा करने में सीमा सड़क संगठन  की सहायता प्रदान करने और साथ देने के लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया ।

गरीबी, आर्थिक तंगी व् कोरोनाकाल में पाई-पाई जोड़कर मकान टैक्स जमा की चंद्रभागा बाघ

दिनांक 7 फरवरी, 2021 को ऋषिगंगा नदी में हिमनदीय झील में हुए प्रकोप  ने जोशीमठ-मलारी रोड पर रेनी गांव के पास 90 मीटर आरसीसी पुल को बहा दिया था । यह पुल चमोली जिले में नीति सीमा का एकमात्र संपर्क था । हिमनदीय झील में हुए प्रकोप ने इसी स्थल पर स्थित एक हाइड्रो-इलेक्ट्रिक प्लांट को भी बहा दिया था । इसके परिणामस्वरूप हाइड्रो-इलेक्ट्रिक प्लांट के 200 से ज्यादा मज़दूर फंस गए थे ।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/