Home देश अवैध कब्जे से मुक्त कराई 12 करोड़ की 40 हजार वर्गफुट शासकीय...

अवैध कब्जे से मुक्त कराई 12 करोड़ की 40 हजार वर्गफुट शासकीय जमीन

भू-माफिया के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही

14 व्यवसायिक स्थानों पर वाणिज्यिक कर विभाग का छापा MP में

भोपाल- जिले में माफिया के रसूख को सख्ती से नेस्तनाबूत करने का सिलसिला लगातार जारी है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर शुक्रवार को प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्यवाही कर रांझी तहसील के अंतर्गत गौर ग्राम में गौर नदी के क्षेत्र और रास्ता मद की करीब 39 हजार 718 वर्गफुट शासकीय जमीन पर किये गये अतिक्रमणों को जमींदोज करने की कार्यवाही की।

भू-माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई शासकीय जमीन का बाजार मूल्य करीब 12 करोड़ रूपये है। वहीं इस भूमि पर बनाये गये करीब लगभग ढाई करोड़ रूपये की कीमत के अवैध निर्माणों को भी जेसीबी मशीनों से ध्वस्त किया गया।

महिला आयोग की सुनवाई में अनुपस्थिति पड़ेगी भारी, पुलिस के माध्यम से होंगे पेश

कार्यवाही में भू-माफिया एवं हिस्ट्रीशीटर गौरेयाघाट निवासी सुदर्शन उर्फ मुन्ना सोनकर द्वारा गौर नदी के किनारे बनाये गये रैनबसेरा रिसोर्ट के लॉन और रिसोर्ट से लगकर बनाये जा रहे अलीशान मकान को ध्वस्त किया गया। हिस्ट्रीशीटर एवं निगरानीशुदा बदमाश मुन्ना सोनकर पर बरेला सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों में मारपीट, चोरी, जुआं, सट्‌टा आबकारी एवं आर्म्स एक्ट के तहत कुल 21 प्रकरण दर्ज है। पूर्व में उनके विरूद्ध कई बार प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की गई है।

सीएमओ निलंबित

भोपाल- आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने श्योपुर जिले की नगर परिषद् बड़ौदा के मुख्य नगर पालिका अधिकारी ताराचन्द्र घूलिया को निलंबित कर दिया है। नगर पालिका अधिकारी घूलिया को कर्त्तव्यों में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया है।

चयन समिति के अध्यक्ष मनोनीत

राज्य शासन द्वारा रिटायर्ड जस्टिस जीएस. सोलंकी को

महिला-बाल विकास विभाग के अंतर्गत चयन

समिति का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।

मध्यप्रदेश किशोर न्याय बोर्ड एवं बाल कल्याण समिति के

अशासकीय अध्यक्ष और सदस्यों के चयन के लिये राज्य सरकार

द्वारा गठित चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में रिटायर्ड

जस्टिस सोलंकी को 3 साल के लिये मनोनीत किया गया है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/