Home छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार में चिटफंड कम्पनी की भूमि को कुर्क कर की गई नीलामी

बलौदाबाजार में चिटफंड कम्पनी की भूमि को कुर्क कर की गई नीलामी

बलौदाबाजार- राज्य शासन के निर्देश पर चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस सिलसिले में कलेक्टर सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में जिला मुख्यालय स्थित चिटफंड कम्पनी की भूमि को कुर्क कर नीलामी की गयी।

कार्रवाई के संबध में बलौदाबाजार तहसीलदार मयंक अग्रवाल ने बताया की सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश दुर्ग में विविध न्यायिक आपराधिक प्रकरण कमांक 49/2017 में पारित आदेश दिनांक 8 अप्रैल 2019 द्वारा विनिश्चित वाला वाद जिसमें जिला दण्डाधिकारी दुर्ग जिला-दुर्ग वादी था और एस.यू.के शुष्क इंडिया कंपनी कार्यालय केवल भवन के सामने,स्टेशन रोड दुर्ग चेयरमेन कैलाश सिंह लोधी पिता सूरज सिंह निवासी-शिव मंदिर रोड लोधी मोहल्ला मक्सी,थाना-मक्सी जिला-शाजापुर (म.प्र.) एवं अन्य-3 प्रतिवादी था।

4 चिटफंड कंपनियों की संपत्तियों की कुर्की व् संचालकों के खिलाफ FIR करने के आदेश

बलौदाबाजार में चिटफंड कम्पनी की भूमि को कुर्क कर की गई नीलामी

जाति प्रमाण पत्र बनवाने में सरलीकरण प्रक्रिया पर CM बघेल का आभार:-राशि

उक्त चेयरमैन कैलाश सिंह लोधी पिता सुरज सिंह के नाम से ग्राम-बलौदाबाजार में भूमि ख.नं. 43/17 रकबा 0.023 हे. के नाम के भूमि को सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश दुर्ग के द्वारा पारित आदेश दिनांक 8 अप्रैल 2019 के परिपालन में उक्त वाद भूमि को कुर्क किया जाकर भूमि का गाईन लाईन के अनुसार मूल्य 15 लाख,45 हजार 600 रुपये के विरूद्व दिनांक 23 जुलाई को जनपद पंचायत बलौदाबाजार के सभा कक्ष में नीलामी की कार्रवाई पूरी की गयी।

नीलामी दोपहर 12 बजे से प्रारंभ किया गया। नीलामी में सबसे अधिक कीमत 28 लाख रूपये नवीन मिश्रा के द्वारा बोली लगायी गयी। समय समाप्ति तक अन्य कोई ब्यक्ति के द्वारा बोली नहीं लगायी गयी। जिसके कारण से नीलामी की कार्रवाई अधिकतम राशि में समाप्त किया गया। उक्त कुर्क संपत्ति का पंजीयन हेतु नीलामी स्थल पर 28 लाख रूपये के विरूद्व 25 प्रतिशत अर्थात 7 लाख रूपये चेक के माध्यम से तहसील कार्यालय को प्राप्त हुआ।

भुस्ख्नल होने से महाराष्ट्र रायगढ़ के तलाई गांव में 35 लोगों की गई जान

 आगामी 15 दिवस के भीतर सम्पूर्ण राशि क्रेता के द्वारा जमा करने का प्रावधान है।

इस दौरान बलौदाबाजार नायब तहसीलदार रूपाली मेश्राम एवं नीलिमा भोई एवं

नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने वाले नवीन मिश्रा, हनुमान प्रसाद वर्मा,

सतीश टिकरिहा, जितेन्द्र केशरवानी,अनिश ताम्रकर, अमित जायसवाल उपस्थित रहे।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

Translate »