Home विविध ट्रेंडिंग भुस्ख्नल होने से महाराष्ट्र रायगढ़ के तलाई गांव में 35 लोगों की...

भुस्ख्नल होने से महाराष्ट्र रायगढ़ के तलाई गांव में 35 लोगों की गई जान

चिपलून में पांच और महाड में दो बाढ़ बचाव दल तैनात है

महाराष्ट्र में हो रहे बारिश से राज्य के कुछ भागो में स्तिथि खराब है बारिश की वजह से भुस्ख्नल होने से रायगढ़ के तलाई गांव में करीब 35 लोगों की जान चली गई है.वही चिपलून और महाड में जलभराव होने पर बाढ़ में फंसे लोगो को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है. चिपलून में पांच और महाड में दो बाढ़ बचाव दल तैनात है.रायगढ़ जिले में बचाव के लिए सीकिंग 42 सी हेलिकॉप्टर, नौसेना के बाढ़ बचाव दल जेमिनी रबर बोट, प्राथमिक चिकित्सा किट और बचाव गियर से लैस है.

महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध के आधार पर, मुंबई स्थित पश्चिमी नौसेना कमान ने राज्य प्रशासन के सहायता करने के लिए बाढ़ बचाव दल और हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. सात नौसैनिक बचाव दल 22 जुलाई को मुंबई से रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में तैनाती के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए.रायगढ़ जिले से भी फंसे हुए कर्मियों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है.

सड़क हादसे में हुई मौत पर जताया शोक,घायलों का हाल जानने पहुंचे अस्पताल-संसदीय सचिव

भुस्ख्नल होने से महाराष्ट्र रायगढ़ के तलाई गांव में 35 लोगों की गई जान

तुमगांव गड़ाघाट पुल में धान से भरी ट्रक कार के उपर पलटी 3 की मौत 2 घायल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि रायगढ़ के तलाई गांव में भूस्खलन से करीब 35 लोगों की जान चली गई है.कई जगहों पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.मैंने उन लोगों को निकालने और उन्हें दूसरी जगह ले जाने का आदेश दिया है जो उन क्षेत्रों में रह रहे हैं जहां भूस्खलन की संभावना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन के कारण जान गंवाने वालों प्रत्येक लोगों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

मेडिकल कॉलेज के लिए NMC की टीम आने से पहले की जा रही है आवश्यक तैयारी-

कलेक्टर निधि चौधरी रायगढ़ के अनुसार भूस्खलन

से कुल 36 लोगों की मौत हुई.

इनमें से तलाई में 32 और सखार सुतार वाड़ी में 4 लोगों की मौत हुई.

30 लोग फंसे हुए हैं.रत्नागिरी के बाढ़ प्रभावित चिपलून में

राहत कार्यों के लिए आर्मी की टीम पहुंची.

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »