Home छत्तीसगढ़ साढ़े सात करोड़ की लागत से बनेगा कृषि महाविद्यालय का भवन व्...

साढ़े सात करोड़ की लागत से बनेगा कृषि महाविद्यालय का भवन व् छात्रावास

साढ़े सात करोड़ की लागत से बनेगा कृषि महाविद्यालय का भवन व् छात्रावास

महासमुंद- कांपा के पास साढ़े सात करोड़ की लागत से कृषि महाविद्यालय का भवन तथा बालक-बालिका छात्रावास का निर्माण होगा। इसके लिए आज बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से शिलान्यास किया। वहीं कांपा स्थित कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केंद्र में आयोजित एक सादे सामारोह में संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने भवन व छात्रावास के लिए शिलान्यास होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि जल्द ही सर्वसुविधायुक्त काॅलेज भवन व छात्रावास का निर्माण हो सकेगा।

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायुपर के 35 वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 7.53 करोड़ की लागत से महासमुंद कृषि काॅलेज भवन तथा बालक बालिका छात्रावास का शिलान्यास किया। इस अवसर पर कांपा स्थित कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केंद्र में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

हींग की खेती भारतीय हिमालयी क्षेत्र में शुरू बनाया एक नया इतिहास

साढ़े सात करोड़ की लागत से बनेगा कृषि महाविद्यालय का भवन व् छात्रावास

हावड़ा-कालका मेल अब हुई “नेताजी एक्सप्रेस”रेल मंत्रालय ने आदेश किए जारी

जिसमें उपस्थित संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि लंबे समय से कृषि काॅलेज के लिए भवन की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसके लिए वे शुरू से प्रयासरत थे। पहले कृषि काॅलेज डाइट के हाॅस्टल में संचालित हो रहा था। बाद इसके कांपा स्थित मोटल में संचालित कराया गया। वहीं अब कृषि काॅलेज का खुद का भवन व छात्रावास हो सकेगा। सात करोड़ 53 लाख की लागत से काॅलेज भवन व छात्रावास निर्माण के लिए मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया है।

संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने कहा कि महासमुंद क्षेत्र विकास के सोपान तय कर रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य व सिंचाई के क्षेत्र में विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, सेवनलाल चंद्राकर, खिलावन बघेल, माणिक साहू, खोम सिन्हा, मदन चंद्राकर सहित कृषि काॅलेज के स्टाफ मौजूद थे।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com