Home छत्तीसगढ़ विधायक ने विद्युत समस्याओं का जल्द निराकरण करने करने को कहा

विधायक ने विद्युत समस्याओं का जल्द निराकरण करने करने को कहा

विधायक ने विद्युत समस्याओं का जल्द निराकरण करने करने को कहा

महासमुंद। स्थानीय विधायक ने विगत दिनों विधायक कार्यालय में विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। अलग-अलग क्षेत्रों से आ रही विभाग से संबंधित समस्याओं के संबंध में चर्चा कर उसके जल्द समाधान के लिए निर्देशित किया।

विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा द्वारा प्रतिदिन कार्यालय में जनदर्शन आयोजित की जाती है। कुछ दिनों से विद्युत विभाग से संबंधित समस्याएं लेकर ग्रामीण पहुंच रहे हैं। इसमें लो-वोल्टेज, बिजली खंभे से संबंधित, ट्रांसफार्मर से संबंधित, लगातार विद्युत आपूर्ति बाधित रहने संबंधी शिकायत शामिल है। जिसपर विधायक श्री सिन्हा ने संज्ञान लेते हुए मंगलवार को अपने कार्यालय में विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई। अलग-अलग क्षेत्रों से आई समस्याओं के संबंध में अधिकारियों द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी ली। साथ ही समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित भी किया।

 सोलेशियम फंड से राशि स्वीकृत

महासमुंद :-कलेक्टर एवं परिनिर्धारण आयुक्त विनय कुमार लंगेह ने सड़क दुर्घटना में अज्ञात वाहन की ठोकर से मोटर दुर्घटना के लिए मोटरयान अधिनियम के टक्कर मारकर भागने संबंधी उपबंधों के अधीन सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से चोट लगने से मृत्यु एवं घायल होने पर सोलेशियम फण्ड से प्रतिकर के रूप में निकटतम वारिसान के लिए राशि स्वीकृत की गई है।

जिसमें महासमुंद विकासखण्ड के ग्राम झलप निवासी बासंती महांती की मृत्यु होने पर उनके पुत्र घनश्याम महांती के लिए 25 हजार रुपए एवं ग्राम पाटनदादर निवासी फिरतूराम के गम्भीर रूप से घायल होने पर उनके पुत्र कांशीराम साहू के लिए 10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

 प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य योजना के अंतर्गत आवेदन आमंत्रित

महासमुंद :-प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना (पीएमएफएमई) वर्ष 2024-25 के लिए खाद्य पदार्थ कंपनी जैसे राईस मिल, दाल मिल, आटा/बेसन/मैदा निर्माण, मसाला, बेकरी उत्पाद, दूध उत्पाद, पापड़, बड़ी मिक्सचर, अचार, सॉस, जैम, जेली, हाथी गुड़, चॉकलेट, कन्फेक्शनरी आदि के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र महासमुंद से प्राप्त जानकारी के अनुसार योजना के तहत नई इकाईयों के साथ-साथ पहले स्थापित इकाईयों के विस्तार या मंथन के लिए भी पात्रता की आवश्यकता होगी। साथ ही योजना के तहत व्यक्तिगत सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों को 35 प्रतिशत की दर से क्रेडिट लिंक्ड पूंजीगत अनुदान अधिकतम 10 लाख तक की पात्रता होगी। आवेदक को न्यूनतम आयु 18 वर्ष हो।

इकाई स्थापना के लिए व्यक्तिगत योजना की वेबसाइट https ://pmfme.mof.gov में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। अधिक जानकारी या सहायता के लिए, जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र महासमुंद बीटीआई रोड, इंदिरा गांधी महिला जिम के सामने, पंचवटी विहार से या मोबाइल नंबर 8884322242, 8319370847, 7587724731 एवं 9755862158 पर संपर्क करके प्राप्त की जा सकती है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़