Home खेल राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 23 से 26 सितम्बर तक मिनी स्टेडियम...

राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 23 से 26 सितम्बर तक मिनी स्टेडियम में

5 जोन से 360 खिलाड़ी भाग लेंगे प्रतियोगिता में कबड्डी, खो-खो एवं रग्बी खेल आयोजित होंगे।

राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 23 से 26 सितम्बर तक मिनी स्टेडियम में
file foto

महासमुंद :- मिनी स्टेडियम में 24वीं राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता का आयोजन 23 से 26 सितम्बर तक होगा। प्रतियोगिता में रायपुर, दुर्ग, बस्तर, बिलासुपर एवं सरगुजा जोन से कुल 360 खिलाड़ी शामिल होंगे। जिसमें से प्रत्येक जोन से 72 खिलाड़ी एवं 5 जोन से कुल 100 कोच व मैनेजर रहेंगे।

कलेक्टर एवं अध्यक्ष आयोजन समिति विनय कुमार लंगेह के मार्गदर्शन में आवश्यक तैयारियां अंतिम चरण पर है। जिला शिक्षा अधिकारी मोहन राव सावंत ने बताया कि प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु प्रभारी अधिकारी एवं नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। जिसमें अलग-अलग जोन के लिए आवास व्यवस्था एवं मार्च पास्ट की जोन प्रभारी नियुक्त किए गए है।

कार्यक्रम का शुभारम्भ 23 सितम्बर को प्रातः 11ः00 बजे मिनी स्टेडियम में होगा। जबकि समापन कार्यक्रम 26 सितम्बर को होगा। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति, यातायात व्यवस्था, पेयजल आदि की व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। ज्यूरी मेम्बर प्रतिदिन सायंकाल आयोजन की समीक्षा करेगी।

23 से 26 सितम्बर तक चलने वाले राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में कुल 03 खेल शामिल किए गए है। जिसमें कबड्डी में 19 वर्ष बालक/बालिका, खो-खो में 14 वर्ष बालक/बालिका एवं रग्बी में 17 वर्ष बालक/बालिका कुल 180-180 बालक/बालिका खिलाड़ी भाग लेंगे।

राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 23 से 26 सितम्बर तक मिनी स्टेडियम में

“दानवीर भामाशाह सम्मान “ के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित

महासमुंद:- समाज कल्याण विभाग द्वारा आगामी राज्योत्सव के अवसर पर दिए जाने वाले “दानवीर भामाशाह सम्मान 2024“ के लिए योग्य व्यक्ति और संस्थाओं से प्रविष्टियां मंगाई गई हैं। यह सम्मान उन व्यक्तियों या संस्थाओं को प्रदान किया जाएगा जो दानशीलता, सौहार्द्र और अनुकरणीय सहायता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं। चयनित व्यक्ति या संस्था को एक लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

इसके लिए पात्रता में व्यक्ति या संस्था का छत्तीसगढ़ में निवासरत और कार्यरत होना आवश्यक है। पूर्व में किए गए कार्यों में उत्कृष्टता होनी चाहिए और वर्तमान में भी वे सक्रिय हों। दानशीलता एवं राष्ट्रीयता के क्षेत्र में किए गए कार्यों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत करना होगा। यदि किसी अन्य पुरस्कार से सम्मानित हुए हैं तो उसका विवरण देना होगा। किए गए कार्यों पर प्रकाशन या प्रख्यात व्यक्तियों द्वारा की गई टिप्पणी, पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित लेख आदि का उल्लेख करना होगा।

कलेक्टर द्वारा अनुशंसा पत्र आवश्यक होगा, जिसमें उनके कार्यों की निरंतरता और निर्विवादता पर टिप्पणी हो। पुरस्कार ग्रहण करने की लिखित सहमति और पासपोर्ट साइज के 03 फोटोग्राफ्स भी जमा करने होंगे। प्रविष्टियां 25 सितंबर 2024 से पूर्व उप संचालक, समाज कल्याण विभाग, महासमुंद को भेजी जा सकती हैं।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़