Home क्राइम पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी हत्या का साजिश,अंधेकत्ल का...

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी हत्या का साजिश,अंधेकत्ल का हुआ खुलासा

 त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग बना मृतक के हत्या की वजह,योजनाबद्ध तरीके से इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर मृतक को जंगल में बुलाकर कर आरोपियों ने दिया हत्या को अंजाम

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी हत्या का साजिश,अंधेकत्ल का हुआ खुलासा

Mahasamund:-सिरपुर के समीप अमलोर जंगल मे सितंबर 2022 को मिली लाश के आरोपियों को पकड़ने मे पुलिस को सफलता मिली है ।मृतक की हत्या योजनाबद्ध तरीके से इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर मृतक को जंगल में बुलाकर कर आरोपियों ने दिया हत्या को अंजाम दिया था,पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी साजिश। इस मामले मे मृतक की पत्नी, प्रेमी सहित अन्य दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है ।

घटना का विवरण इस तरह से है

मृतक रविशंकर कमलवंशी पिता कंवल सिंग निवासी महासमुंद 07.सितंबर 2022 के प्रातः 10ः30 बजें घर से रायपुर जा रहा हूॅ कहकर निकला था जो रात्रि में घर वापस नही आने पर दूसरे दिन उसकी पत्नी विद्या द्वारा थाना महासमुंद में सूचना दी और पति रविशंकर का तलाश करते सिरपुर गयी तथा चौकी सिरपुर में पति गुम हो जाने की सूचना देकर उनका खोजबीन करने लगी।

विद्या सिरपुर क्षेत्र के अमलोर जंगल में रविशंकर कमलवंशी का स्कूटी क्रमांक CG 22 T 2686 दिखा, नजदीक जाकर देखे तो कुछ दूरी पर पत्थर में पास एक व्यक्ति मृत अवस्था में खून से लथपथ, शरीर में कीडा लगा हुआ पड़ा मिला,जिसकी पहचान गुम इंसान रविशंकर कमलवंशी के रूप में हुई।

मृतक के पिता कंवल सिंग निवासी ग्राम बिलारी के रिपोर्ट पर चौकी सिरपुर में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया। इस मामले की सूचना वरिष्ठ अधिकारी को दिया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा चौकी सिरपुर एवं सायबर सेल से टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा मृतक की परिवारिक दिनचर्या के बारे में जानकारी प्राप्त किया तो पता चला कि मृतक रविशंकर कमलवंशी का पत्नी विद्या के साथ वैवाहिक जीवन कुछ अच्छा नही चल रहा था, जो आये दिन किसी न किसी बातो को लेकर लड़ाई झगड़े होता था।

मृतक की पत्नी विद्या द्वारा पुलिस को गुमराह करने के लिए यह भी कहना कि रविशंकर रायपुर जा रहा हूॅ किन्तु उसे ढूढ़ने सिरपुर के अमलोर जंगल की ओर जाना व शव प्राप्त कर पुलिस को सूचना देना आकस्मिक प्रतीत नही हो रहा था। टीम को मुखबीर से यह भी पता चला की विद्या घटना दिनांक के पूर्व भी किसी व्यक्ति के साथ अमलोर जंगल की ओर जाते देखा गया था।

जीवतरा में हुए अंधे कत्ल का हुआ खुलासा,बेटा ही निकला पिता का हत्यारा

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी हत्या का साजिश,अंधेकत्ल का हुआ खुलासा

टीम को मृतक की पत्नी पर हुई शंका

मृतक की पत्नी का बयान एवं घटनास्थल निरीक्षण पर टीम को विद्या पर शंका होने लगा। उसका हिस्ट्री को खंगाला गया तो पता चला की विक्रम उर्फ विक्की साहू गिरौदपुरी के साथ विवाह के पूर्व से प्रेम संबंध है। विक्रम साहू को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया तो बताया कि कसडोल में आई0टी0आई0 में पढ़ाई करने के समय विद्या भी आई0टी0आई0 कर रही थी। जिससे इसकी जान पहचान हुई और दोनो के बीच प्रेम संबंध स्थापित हो गया था। विद्या का शादी मृतक रविशंकर से हो जाना और करीबन 09 माह पूर्व से विक्रम और विद्या का बातचीत पुनः चालू हो गया।

इसी दौरान विद्या ने बताई की उसका पति रविशंकर परेशान करता है, मारपीट करता है, उससे अलग होना चाहती है। विद्या एवं विक्रम दोनो में प्रेम संबंध था परन्तु विद्या का पति होने से शादी करने में परेशानी हो रही थी तथा विद्या को अपने मृतक रविशंकर से तलाक लेने पर सम्पत्ति तथा अपना बच्चें से अलग होना का डर था। जिसके कारण मृतक पति से तलाक न लेकर उसे रास्ते से हटाने के लिए अपने प्रेमी विक्रम साहू के साथ मिलकर योजना बनायें।

दोस्तों के साथ मिलकर बनाई योजना

विक्रम उर्फ विक्की साहू द्वारा मृतक रविशंकर को रास्ते से हटाने के लिए अपने अन्य दूसरी प्रेमिका परी उर्फ परमेश्वरी देवांगन के साथ मृतक रविशंकर की हत्या करने के लिए इंस्टाग्राम के माध्मय से उससे प्रेम संबंध स्थापित कर निर्धारित तिथि को घटनास्थल लाने की योजना बनाया।

इस योजना के संबंध में विक्रम साहू अपने दोस्त भास्कर तथा परी को रविशंकर की हत्या करने की बात बताया। भास्कर पैकरा एवं परी देवांगन रविशंकर की हत्या योजना में साथ देने को तैयार हो गये। धसकुड़ के पास अमलोर जंगल में पहाडी के उपर तरफ गये। विक्रम तथा भास्कर पहाडी के नीचे छिपकर खडे थे। इसी दौरान घटनास्थल अमलोर जंगल पहाड़ी उपर रविशंकर कमलवंशी अपने स्कूटी में परी को लेकर पहुचा और दोनो वही बैठकर बातचीत करने लगे।

पूर्व नियोजित योजना अनुसार परमेश्वरी उर्फ परी, रविशंकर कमलवंशी को शरीरिक संबंध बनाने के लिए तैयार कर रही थी कि इसी बीच मौका पाकर विक्रम साहू अपने हाथ में डंड़ा रखकर मौका पहुचकर रविशंकर के सिर में चार-पाॅच बार डंडा से सिर में मार। उसी समय भास्कर भी वहा पहुंचकर पास में पड़े पत्थर से रविशंकर के सिर में मारकर हत्या कर दिये और डंड़ा को खाई में फेके तथा पत्थर को वही छोड़ कर तीनों पहाड़ी से नीचे उतरकर अपने-अपने घर ले गये।

उक्त कार्यवाही पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु0अधिकारी (पु) महासमुंद मंजूलता बाज के निर्देशन में थाना प्रभारी तुमगावं इंद्रभूषण सिन्ह, सायबर सेल प्रभारी नसीम उद्दीन खान चौकी प्रभारी सिरपुर विजय मिश्रा, प्रकाश नंद,नीलांबर सिंह नेताम, मिनेश ध्रुव ,देवेन्द्र निषाद, साईमा अम्बिलकर, अजय जांगडे़, कामता आवड़े, छत्रपाल सिन्हा, अभिषेक सिंह, विजय जांगड़े सिकंदर जगत एवं टीम द्वारा की गई।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द