Home छत्तीसगढ़ धान उपार्जन केंद्र व् संग्रहण केंद्र का किया औचक निरीक्षण खाद्य संचालक...

धान उपार्जन केंद्र व् संग्रहण केंद्र का किया औचक निरीक्षण खाद्य संचालक ने

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के संचालक ने कहा धान का परिवहन तेज़ी से करें  transport paddy faster

धान उपार्जन केंद्र व् संग्रहण केंद्र का किया औचक निरीक्षण खाद्य संचालक ने

महासमुंद- खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के संचालक एवं एम डी स्टेट वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन अभिनव अग्रवाल ने शनिवार को महासमुंद ज़िले के बाग़बाहरा विकासखंड के ओंकारबंद तथा पिथौरा विकासखंड के सपोस धान उपार्जन केंद्रों, संग्रहण केंद्र एवं वेयर हाउस का ओचक निरीक्षण किया । इस दौरान उनके साथ राज्य स्तरीय दल के चार सदस्य भी शामिल थे ।

उन्होंने जिला विपणन अधिकारी को डीओ के माध्यम से धान के परिवहन में गति लाने तथा नोडल अधिकारी, जिला केंद्रीय सहकारी बैंक को उपार्जन केंद्रों में धान को सुव्यवस्थित रखरखाव के निर्देश दिये। सभी धान खरीदी केन्द्र में खरीदे हुए धान की स्टैकिंग बनाकर केप कव्हर से ढका जाएं। सभी अधिकारी धान खरीदी केन्द्रों पर निरीक्षण कर मानिटरिंग करें।

तीन स्थानों पर धान उपार्जन केंद्र खोलने के लिए खाद्य मंत्री का किया ध्यानाकर्षित

धान उपार्जन केंद्र व् संग्रहण केंद्र का किया औचक निरीक्षण खाद्य संचालक ने

सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती करे सरकार-अभिषेक जैन

उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी द्वारा धान की सुरक्षा के लिए धान खरीदी केन्द्रों में जाकर व्यवस्था की मानिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है। धान खरीदी केन्द्र में कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूर करें। धान उपार्जन केंद्र में प्रवेश के पहले अनिवार्य मास्क लगाने संबंधी पोस्टर चस्पा करें। किसानों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करें। जिन किसानों ने कोविड टीका का दूसरा डोज नहीं लगाया है, उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

किसानों को समझाएं की कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करना और टीका लगाना जरूरी है। स्वयं को सुरक्षित रहते हुए अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं। ज़िले में धान खरीदी व्यवस्था, बारिश से सुरक्षा और धान के उठाव में तेजी लाने अधिकारियों एवं समिति प्रबंधकों को कहा । इस मौक़े पर जिला महासमुंद के सहायक खाद्य अधिकारी अनिल जोशी, संजय शर्मा, जिला विपणन अधिकारी जयदेव सोनी, जिला प्रबंधक नान दीपिका सिन्हा, जिला सहकारी बैंक महासमुंद के अधिकारी जी एन साहू मौजूद थे ।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द