Home खेल 22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ

22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ

हैंडबॉल, बाल बैडमिंटन एवं रग्बी फुटबाल में खिलाड़ी दिखायेंगे अपना दम

22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ

Mahasamund:- 22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारम्भ मिनी स्टेडियम में जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल ने किया। उन्होंने मशाल जलाकर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। इसके साथ ही राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज हो गया। स्कूली छात्राओं द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। प्रतियोगिता में शामिल सभी जोन के खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया।

शुभारम्भ अवसर पर बस्तर और रायपुर संभाग के बीच हैण्डबॉल का शो मैच हुआ। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने टॉस कराया। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेल खेलने की बात कही। उन्होंने खिलाड़ियों को जीत की शुभकामनाएं दी। साथ में जिला पंचायत सीईओ एस. आलोक, वनमण्डलाधिकारी पंकज राजपूत ने भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने पहुंचे।

मुख्य अतिथि उषा पटेल ने भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को निर्धारित नियमों एवं विधियों का निष्ठापूर्वक पालन करने की शपथ दिलायी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को एकाग्रता, अनुशासन के साथ खेल खेलने के लिए प्रेरित किया।

पांच संभाग के खिलाड़ी आए

22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में राज्य के सभी पॉचों संभाग बस्तर, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर और सरगुजा के 1050 खिलाड़ी शामिल हो रहे है। ये सभी खिलाड़ी मुख्यालय पहुंच चुके हैं। प्रतियोगिता में 6 विभिन्न तरीके के अलग-अलग आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं के खेल होंगे।

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार आवेदन की अंतिम तिथि 27 सितंबर

22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ

इसमें हैण्डबॉल 17 से 19 वर्ष, बॉल बैडमिंटन 17 वर्ष, रग्बी फुटबॉल 17-19 वर्ष, व्हालीबॉल 14 वर्ष, खो-खो 19 वर्ष और शतरंज 14, 17, 19 आयु वर्ग बालक-बालिकाओं के बीच होंगे।

नगरपालिका अध्यक्ष राशि महिलांग ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल भावना एवं उत्साह के साथ खेल खेलना चाहिए। खिलाड़ियों को हार-जीत की परवाह किए बिना खेल भावना के साथ खेलने की शुभकामनाएं दी। जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल ने भी संबोधित किया।

1050 खिलाड़ी शामिल

जिला मुख्यालय में खिलाड़ियों को ठहरानें की व्यवस्था की गयी है। खिलाड़ियों के लिए बृजराज पाठशाला में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सभी पांच जोन से 210-210 खिलाड़ी कुल 1050 खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए पहुंचे है। ये सभी खेल 20 से 23 सितम्बर तक आयोजित होंगे।

इस मौके पर जनपद पंचायत अध्यक्ष यतेन्द्र साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, स्काउट गाईड के जिलाध्यक्ष दाऊलाल चन्द्राकर, वनोपज संघ के अध्यक्ष प्रमोद चन्द्राकर, पार्षद मुन्ना देवार सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द