नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कल एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया और भारत में 20 किलो कोकीन, ऑस्ट्रेलिया में 55 किलोग्राम कोकीन और 200 किलोग्राम मेथमफेटामाइन जब्त किया है इस मामले में 5 भारतीय, 1 अमेरिकी, 2 नाइजीरियाई और 1 इंडोनेशियाई राष्ट्रीय कई ऑप्स में गिरफ्तार किए गए है इनके पास से कुल मूल्य 1300 करोड़ रुपयेके मादक पदार्थ जब्त किया गया है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  ने कई शहरों में चलाए गए एक विशेष ऑपरेशन (Special operation)में 20 किलोग्राम कोकीन बरामद किया है. इस ऑपरेशन के जरिए ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में बरामद (Seizures) हुए 55 किलो कोकीन और 200 किलोग्राम अन्य मादक पदार्थों (Intoxicants)से जुड़े अंतर्राष्ट्रीय (International)सिंडिकेट (Syndicate) का भी पर्दाफाश हुआ है.

https;-ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर केन्द्र प्रभारी निलंबित-

https;-दूसरे के नाम से टोकन कटा कर धान खपाने की तैयारी में,पकड़ा गया तो धान छोड़कर भागा-

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अनुसार भारत में बरामद मादक द्रव्यों (Intoxicants)की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 100 करोड़ रुपए जबकि सभी बरामदगियों की कीमत करीब 1300 करोड़ रुपए है। इसे मादक पदार्थों (Intoxicants)के सबसे बड़ी बरामदगी (Seizures)के तौर पर देखा जा रहा है. भारत में काम कर रहा सिंडिकेट (Syndicate)ना सिर्फ देश के भीतर ड्रग्स पहुंचाने का काम कर रहा था बल्कि भारत से कई अन्य देशों में भी इसे भेजा जा रहा था.

https;-राजनांदगांव की तर्ज पर महासमुंद में बनेगा मेडिकल काॅलेज रंग लाया विधायक का प्रयास

इस मामले में अब तक पांच भारतीयों के अलावा चार विदेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार (Arrested)किया गया है. गिरफ्त में आए विदेशियों (Foreigners) में एक अमेरिकी, दो नाईजिरियन और एक इंडोनेशियन नागरिक शामिल है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुताबिक इस सिंडिकेट  (Syndicate)का फैलाव दिल्ली एनसीआर के अलावा पंजाब, उत्तराखंड और महाराष्ट्र तक था। इनके तार ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, इंडोनेशिया, श्रीलंका, कोलंबिया, नाईजीरिया और मलेशिया जैसे देशों से भी जुड़े हैं.

हमसे जुड़े :-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here