Home छत्तीसगढ़ महासमुंद बलौदाबाजार जिला में आज 10 नए मरीजों की पुष्टि

बलौदाबाजार जिला में आज 10 नए मरीजों की पुष्टि

बलौदाबाजार-18जून 2020 को एम्स रायपुर के जरिए 10 नये संक्रमित मरीज की पुष्टि बलौदाबाजार जिला प्रशासन की ओर से किया गया है।

आज मिले मरीज बलौदाबाजार विकासखण्ड के अंतर्गत लवन नगर से 7 पलारी विकासखण्ड के अंतर्गत संडी वार्ड नंबर 17 से 2 मरीज एवं पलारी नगर के वार्ड नंबर 14 से 1 मरीज मिले है।

क्वारेंटाइन सेंटर बोरिद में यूपी से आए 3 प्रवासी मजदूर कोरोना पाजीटिव निकले

इस बारे में जिला मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी ने बताया कि जिला में इस प्रकार कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1 सौ 92 हो गया है। जिसमें एक्टिव मरीज की संख्या 87 एवं 105 लोग अभी तक डिस्चार्ज हुए हैं।

दो माह के लिए मछली मारने पर प्रतिबन्ध

बलौदाबाजार-18 जून 2020 बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में दो माह के लिए मछली मारने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबन्ध 16 जून से शुरू होकर 15 अगस्त तक जारी रहेगा। मछलीपालन विभाग के सहायक संचालक ने बताया कि पूर्व वर्षों की तरह इस साल भी बरसात के दो महीनों में मत्स्याखेट प्रतिबंधित रहेगा।

बरसात के दो महीनों में मछलियां प्रजनन के माध्यम से अपनी वंशवृद्धि करती हैं। इसलिए उन्हें सरंक्षण प्रदान करने के लिए राज्य सरकार के मछलीपालन विभाग द्वारा प्रतिबन्ध का निर्णय लिया गया है। प्रतिबन्ध सम्बन्धी यह आदेश उन तालाबों और जलस्रोतों पर लागू नहीं होगा, जिनका सम्बन्ध किसी नदी-नालों से नहीं हैं। सहायक संचालक ने जिले के सभी मत्स्य निरीक्षक और सहायक मत्स्य अधिकारियों को प्रतिबन्ध आदेश का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

जुड़िये हमसे :-***

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU