Home देश विश्‍व में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्‍या 87 लाख से हुई...

विश्‍व में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्‍या 87 लाख से हुई अधिक

विश्‍व में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्‍या 87 लाख से अधिक हो गई है। इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर चार लाख 61 हजार दो सौ छह हो गई है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के 87 लाख 16 हजार नौ सौ 85 मामले सामने आए हैं।

अमेरिका को महामारी से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, जहां 22 लाख 38 हजार 65 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और एक लाख 19 हजार 342 लोगों की जान गई है। कोविड-19 के मामले में ब्राजील दूसरे स्‍थान पर है जहां कुल मामले दस लाख से अधिक हो गए हैं। दो लाख से अधिक मामलों वाले अन्य देशों में रूस, भारत, ब्रिटेन, स्पेन, पेरू, इटली, चिली और ईरान शामिल हैं।

बलौदाबाजर जिला में डॉक्टर कोरोना की चपेट में रविवार को 18 नये मरीज़ मिले

 

देश में कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर 55.49 प्रतिशत हुई

 

देश में कोरोना संक्रमण से मुक्‍त हुए लोगों की संख्‍या लगातार बढ़ रही हैं और अब यह 55 दशमलव चार नौ प्रतिशत हो गई है। कोरोना वायरस से अब तक दो लाख 27 हजार सात सौ 55 रोगी उपचार के बाद ठीक हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि ठीक हुए रोगियों की संख्‍या उपचार करवा रहे रोगियों की संख्‍या से लगभग 58 हजार अधिक है। पिछले 24 घंटे के दौरान करीब 14 हजार कोविड-19 रोगियों का उपचार किया गया।

2 क्विंटल अवैध गांजा कीमत 9,50,000 रूपयें जप्त,दो आरोपी ट्रेक्टर-ट्राली के साथ गिरफ्तार।

मंत्रालय ने बताया कि इस समय लगभग एक लाख 69 हजार मरीजों का इलाज चल रहा है और सब चिकित्‍सा निगरानी में है। देश में कोरोना वायरस की जांच के काम में भी तेजी लाई गई है। पिछले 24 घंटे में एक लाख 90 हजार से अधिक नमूनों की जांच की गई। अब तक 68 लाख से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी हैं। मंत्रालय ने बताया कि कोरोना की जांच के लिए सरकारी प्रयोगशालाओं की संख्‍या बढ़ाकर सात सौ 22 कर दी गई है। जबकि दो सौ 59 प्राइवेट प्रयोगशालाओं में भी कोरोना की जांच की जा रही हैं।

जुड़िये हमसे :-***

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU