Home खेल वाटर स्पोर्ट्स के प्रशिक्षण शीघ्र होंगे शुरू -खेल एवं युवा कल्याण मंत्री

वाटर स्पोर्ट्स के प्रशिक्षण शीघ्र होंगे शुरू -खेल एवं युवा कल्याण मंत्री

प्रदेश के खिलाड़ियों ने वाटर स्पोर्ट्स में पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनाई है

430610-200756

भोपाल-खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया Yashodhara Raje Scindia ने सोमवार को टी.टी. नगर स्टेडियम में वाटर स्पोर्ट्स के प्रशिक्षकों से वन-टू-वन चर्चा की। मध्यप्रदेश के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को पूरी सावधानियों के साथ पुन: प्रशिक्षण शुरू करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आगामी वर्षों में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों को लक्ष्य बनाकर खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण दें।

जिला न्यायाधीश ने कहा भर्ती के लिये जारी नहीं किया गया कोई आदेश

खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने वाटर स्पोर्ट्स में पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनाई है। कोरोना की वजह से वर्तमान में खिलाड़ी प्रशिक्षण नहीं ले पा रहे हैं। उन्होंने वाटर स्पोर्ट्स के लिये अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक को पुन: नियुक्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19 के कारण कई देशों में खेल, खिलाड़ी और प्रशिक्षकों पर विपरीत असर हुआ है। हमें समस्याओं को अपनी उपलब्घि बनाने की कोशिश करना है।

बिहार सरकार को कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए प्रयास करने को कहा केंद्रीय दल ने

समीक्षा बैठक में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री सिंधिया Yashodhara Raje Scindia ने प्रशिक्षकों से कोरोना की वजह से वर्तमान में खेलों पर क्या प्रभाव पड़ा है, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों पर क्या असर हुआ है, कोरोना काल में खिलाड़ियों को पूरी सावधानी और सुविधाओं के साथ प्रशिक्षण दिया जा रहा है अथवा नहीं, पिछले वर्ष कितने बच्चों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में शिरकत की, क्या प्राथमिकताएँ रहीं आदि विषयों पर प्रशिक्षकों से वन-टू-वन चर्चा की। चर्चा में संचालक खेल एवं युवा कल्याण पवन जैन, सैलिंग प्रशिक्षक  जी.एल. यादव, रोईंग प्रशिक्षक कैप्टन दलवीर सिंह, केनोईंग प्रशिक्षक पीयूष बरोड़े एवं  देवेन्द्र गुप्ता उपस्थित थे।

*** To Read More News, See At The End of The Page-

जुड़िये हसे :-***
WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU