माल वाहक ट्रकों को शहर के अंदर प्रवेश की अनुमति रात्रि 11 से सुबह 5 बजे तक ही मिलेगी

अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों की ली बैठक

रायपुर-छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती राज्यों से आने वाले माल वाहक ट्रकों को रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक ही शहर के अंदर प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। किसी भी ट्रक को होल्ड करने की अनुमति नहीं मिलेगी। अन्य राज्यों द्वारा जारी अंतर्राज्यीय पास को जब तक छत्तीसगढ़ द्वारा मान्यता नहीं दी जाती तब तक छत्तीसगढ़ में प्रवेश नहीं मिलेगा।

यह निर्देश गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने आज रायपुर स्थित चिप्स कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और परिवहन अधिकारियों को दिए।

अपर मुख्य सचिव साहू ने कहा कि कवर्धा, राजनांदगांव और गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही के सीमावर्ती क्षेत्रों में जिला प्रशासन द्वारा शहर के बाहर रोड किनारे कम से कम 50-60 एकड़ क्षेत्र होल्डिंग एरिया बनाई जाए, जहां बाहर से आने वाले ट्रकों को रोक कर ड्राइवर, हेल्पर आदि की थर्मल स्क्रीनिंग कराएं। इससे यातायात प्रभावित न हो। ट्रकों को छत्तीसगढ़ में रात में होल्ड करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आवश्‍यक वस्‍तुओं के साथ फंसे ट्रकों व् अन्‍य मालवाहक वाहनों के आवागमन को सुगम बनाए राज्य

अपर मुख्य सचिव ने बाहर से आने वाले श्रमिकों एवं अन्य लोगों के अनिवार्य रूप से क्वारेंटाइन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों को लाने तथा छत्तीसगढ़ में फंसे श्रमिकों को दूसरे राज्य भेजने की स्थिति में नोडल अधिकारियों से समन्वय करें और एक-दूसरे राज्यों से अनुमति प्राप्त कर लंे, ताकि सीमा क्षेत्रों में वाहनों की रूकावट नहीं हो।

अपर मुख्य सचिव साहू ने कहा कि कवर्धा और राजनांदगांव में मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से आवाजाही का दबाव ज्यादा रहता है। इन जिलों में अतिरिक्त ड्यूटी के लिए अलग से अधिकारी नियुक्त करेंगे। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात के तैार पर सभी उपाय करने के निर्देश दिए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सचिव स्वास्थ्य  निहारिका बारिक सिंह, सचिव परिवहन डॉ. कमलप्रीत सिंह, सचिव श्रम सोनमणि बोरा, सचिव लोक निर्माण विभाग  सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, सचिव जल संसाधन अविनाश चंपावत, सचिव पर्यटन अन्बलगन पी., सचिव समाज कल्याण  प्रसन्ना आर., रायपुर संभाग के कमिश्नर  जी. आर. चुरेन्द्र, रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक  आनंद छाबड़ा, कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ राज्य में अन्य राज्यों से स्वयं के साधन से आने की अनुमति के संबंध में गृह विभाग ने जारी किए निर्देश-

देशी -विदेशी मदिरा की होम डिलवरी के लिए वेबसाइट हुई लांच जाने पूरा प्रोसेस –

 

हाथियों के कदमों की आवाज से दिलो की धडकनों के साथ प्राण हलक में आ गए थे-कुमारीबाई