Home देश मालदीव में फंसे भारतीय आज एयर इंडिया की विशेष उड़ान से लौटेंगे

मालदीव में फंसे भारतीय आज एयर इंडिया की विशेष उड़ान से लौटेंगे

2020225 एयरलाइन्स

मालदीव में फंसे एक सौ 68 भारतीय आज एयर इंडिया की विशेष उड़ान से तिरूअनंतपुरम और बेंगलूरू लौटेगें। दो और विशेष उड़ानें अगले दो दिनों में दिल्ली, कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए निर्धारित हैं।

वंदे भारत मिशन की शुरूआत से अब तक मालदीव से साढ़े तीन हजार से अधिक भारतीयों को स्वदेश लाया गया है। समुद्र सेतु अभियान के तहत नौसेना के जलपोत जलाश्व और मगर के जरिए करीब दो हजार लोगों को स्वदेश लाया गया। मालदीव में 25 हजार से अधिक भारतीय नागरिक रहते हैं।

दिल्‍ली और अहमदाबाद के लिए 166 भारतीयों को लेकर ए‍यर इंडिया का एक विमान आज ढाका से रवाना हुआ। विमान में दिल्‍ली के एक सौ 20 और अहमदाबाद के 46 यात्री हैं। दिल्‍ली के लिए ये तीसरी उड़ान है जबकि अहमदाबाद के लिए पहली उड़ान है। बंगलादेश से भारतीयों को निकालने का अभियान 8 मई को शुरू हुआ था।

इसके अतिरिक्‍त, सड़क मार्ग से 28 मई को बंगलादेश से त्रिपुरा, असम, मणिपुर और मेघालय के करीब 230 भारतीयों को लाया गया। बंगलादेश में भारत की उच्‍चायुक्‍त रीवा गांगुली ने अगरतला जाने वाले भारतीयों को रवाना किया।

ढाका में भारतीय उच्‍चायोग ने कुछ अन्‍य चार्टर्ड विमानों के जरिए भारतीयों को बंगलादेश से वापस भेजा। इस उडान के साथ ही ढाका से स्‍वदेश लौटने वाले भारतीय नागरिकों की संख्‍या 21 सौ तीस हो गई है। हवाई मार्ग के अलावा भी दूसरे रास्‍ते से दो सौ तीस भारतीय स्‍वदेश लौटै हैं।

दक्षिण पश्चिम मॉनसून पूर्वी मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बढ़ा आगे


सीबीआई ने नकली सैनि‍टाइजर बनाने वालों के खिलाफ सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट जारी किया

केंद्रीय अनवेषण ब्यूरो- सीबीआई ने ऑनलाइन अग्रिम भुगतान घोटालों और नकली सैनि‍टाइजर बनाने में मेथनॉल के उपयोग के बारे में इंटरपोल से मिली सूचना के आधार पर सभी राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों की पुलिस को अलर्ट जारी किया है।

सीबीआई ने कहा कि इस तरह के घोटालों में पीपीई किट के विक्रेताओं और कोविड​​-19 से संबंधित अन्य सुरक्षा उपकरण आपूर्तिकर्ताओं के विक्रेताओं से संपर्क करने तथा ग्राहकों के साथ ऑनलाइन व्यापारिक लेन-देन के उदाहरण शामिल हैं। सीबीआई ने कहा है कि बैंक हस्तांतरण के माध्यम से भुगतान प्राप्त करने के बाद, धोखाधड़ी करने वाले विक्रेता इन वस्तुओं का वितरण नहीं करते हैं।

सीबीआई ने अन्‍य देशों में नुकसानदायक हैंड सैनिटाइजर तैयार करने में मेथनॉल के उपयोग के लिए इंटरपोल से प्राप्त जानकारी के आधार पर एक अलर्ट जारी किया है। अन्य देशों में भी ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जहां कोविड-19 महामारी के दौरान हैंड सैनिटाइजर की भारी मांग के कारण नकली हैंड सैनिटाइजर बनाने के लिए मेथनॉल के उपयोग का पता चला। मेथनॉल मानव शरीर के लिए अत्यधिक विषाक्त और खतरनाक हो सकता है।

जुड़िये हमसे :-***

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

जिला प्रशासन की पहल से महिलाओ के हुनर को आजीविका से जोड़ने का मंच मिला