Home क्राइम भाई ने ही अपने भाई की हत्या करने के लिए दी सुपारी,आरोपी...

भाई ने ही अपने भाई की हत्या करने के लिए दी सुपारी,आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

महासमुन्द। जमीन के लालच में अपने ही भाई ने सुपारी देकर हत्या करा दी। महासमुन्द एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 6 जनवरी को सरायपाली जमदरहा के शोभा यादव ने अपने पति ठंडा राम के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को शोभा यादव ने बताया था कि कि ठंडा राम यादव 4 जनवरी को घर से बाइक लेकर निकला है। वह अब तक घर वापस नही लौटा है। लेकिन उसकी मोटर साइकिल जमदरहा के जंगल मे जली हुई हालत में मिली है।

https;-रासायनिक कारखाने में हुए विस्फोट में पांच की दर्दनाक मौत और 6 लोग घायल

पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर गुम इंसान दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही थी कि 7 जनवरी को ठंडा राम यादव के घर के बाहर के पत्र मिला। जिसमें गुम इंसान के परिवार से 7 लाख रुपए की फिरौती की मांग की गईं थी। फिरौती के लिए पत्र में आरोपियों का मोबाइल नम्बर  9 अंको का था, जिसमें फिरौती मांगने वाले से सम्पर्क पुलिस का नहीं हो सका। फिरौती के लिए पत्र के बाद पुलिस को इस बात का शंका होने लगी कि ठंडाराम यादव कही कुछ नुकसान ना पहुंचाए। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने अनुविभागीय अधिकारी राजीव शर्मा के साथ मिलकर थाना प्रभारी मल्लिका बेनर्जी के नेतृत्व में थाना सरायपाली की एक टीम गठन कर सभी बिन्दुओं पर नजर रखते हुए जांच शुरू कर दी।

https;-मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधा के लिए सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों को देंगे प्रशिक्षण

पुलिस ने ठंडाराम यादव के मोबाइल का कॉल डिटेल निकलवाया तो जानकारी मिली कि ठंडराम का पड़ोसी बसंत चौहान से घटना दिनांक को आखिरी बार बात होने के बाद से उसका मोबाइल बंद हो गया। पुलिस ने शक के आधार पर बसंत चौहान को थाने बुलाकर पूछताछ की तो बसंत चौहान पहले तो पुलिस को गोलमोल जवाब देता रहा लेकिन पुलिस की पूछताछ के सामने वह बहुत ज्यादा समय तक टिक नहीं सका और ठंडाराम यादव की हत्या अपने साले सीतल चौहान के साथ मिलकर करना स्वीकार कर लिया और पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि ठंडाराम यादव का भाई बाबूलाल यादव पिता भगतराम यादव उम्र 40 साल आंवलचक्का ने 81 हजार रुपए में अपने छोटे भाई ठंडराम चौहान को मारने की सुपारी दी थी। ठंडराम यादव के जान से मारने की सुपारी देने में बाबूलाल यादव का पुत्र विजय यादव भी शामिल था।

https;-लिपिक कर्मचारी संघ की फुहार:नेत्रहीन बच्चों को कराया अपनापन का एहसास,गर्म कपड़ों शॉल कंबल का वितरण

जिसके बाद आरोपियों ने 4 जनवरी को ठंडराम को बुलाकर अपने साथ ले गए और खेत में उसकी हत्या कर दी और लाश को खलिहान में रखे पैरा में छुपा दिया। इसके बाद पुलिस को गुमराह करने के फिराक में आरोपियों ने जमदरहा के जंगल में ठंडराम की मोटर साइकिल जला दी , जो पुलिस को जली हालत में मिली थी। पुलिस ने हत्या करने वाले बसंत चौहान, सीतल चौहन और हत्या करने सुपारी देने वाले पिता पुत्र बाबूलाल यादव और उसके पुत्र विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या में उपयोग किये जाने वाला कुल्हाड़ी के साथ आरोपियों से 5 नग मोबाइल, फिरौती के लिए लिखे पत्र बरामद कर लिया है। पुलिस चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला 302 दर्ज कर कार्रवाई कर अन्य बिन्दुओं पर जांच कर रही है।

https;-AIMS इंडस्ट्रियल प्राइवेट लिमिटेड में विस्फोट में 6 लोग मारे गए

हमसे जुड़े ;-